बड़ी खबर भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

भोपाल सहित कई जगह बेमौसम बारिश के साथ ओले गिरे

भोपाल/रतलाम (Ratlam)। मध्यप्रदेश (MP) में अचानक इस समय मौसम ने करबट (the weather turned) ले ली है, करबट ऐसी कि सोमवार शाम को राजधानी भोपाल (Bhopal) सहित आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ तेज दो घंटे तक रूकरूक कर बारिश (Rain) हुई। जिससे राजधानी तरबतर (Rajdhani Tarbatar) हो गई, जबकि कुछ जगह बारिश के साथ ओले भी गिरे। राजधानी में दो घंटे में आधा इंच बारिश हो चुकी है। तेज आंधी के साथ शहर में अंंधेरा छाया रहा। वहीं उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, राजगढ़, विदिशा और छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे।



वहीं रतलाम में सोमवार को अचानक मौसम बदल गया और तेज बारिश शुरू हो गई। करीबन 20 मिनट तक हुई इस बारिश में बिजली भी कडक़ी और कई इलाकों में ओले भी गिरे। सडक़ें गिली हो गई। बारिश के बाद फिर मौसम ने करवट बदला और तेेज धुप निकल गई।

बताया जाता है कि ग्रामीण इलाकों में भी बारिश हुई। इस बारिश से लोगों को आश्चर्य हुआ, क्योंकि ऐसे कोई संकेत नहीं थे, जिससे बारिश हो। मौसम विभाग के अनुसार जिन इलाकों में बारिश का अनुमान था उसमें रतलाम जिले में बारिश की संभावना व्यक्त नहीं की गई थी। इस बारिश से फसलों पर क्या असर पड़ेगा यह आने वाले समय में मालूम पड़ेगा, लेकिन जिन खलिहानों में फसलें पड़ी है उन पर बारिश का प्रभाव होने की संभावना है।

 

Share:

Next Post

कैसे मिली होली को अखिल भारतीय पहचान

Tue Mar 7 , 2023
– आर.के. सिन्हा कोरोना के कारण दो-तीन सालों तक जनधड़कन के पर्व होली का रंग फीका सा पड़ने लगा था। होली मिलन समारोहों पर भी विराम सा लग गया था। पर इस बार लगता है कि देश रंगोत्सव को पुराने अंदाज में मनाने जा रहा है। होली के रंग फिजाओं में बिखरे हैं। कहीं गुलाल […]