विदेश

Pakistan: इमरान खान की पार्टी के नेता के काफिले पर हमला, IED विस्फोट में दो सुरक्षा गार्डों की मौत

इस्लामाबाद (Islamabad)। पाकिस्तान (Pakistan) के बलोचिस्तान (Balochistan) में शनिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) (Pakistan Tehreek-e-Insaf (PTI)) के नेता के काफिले को निशाना बनाकर आईईडी विस्फोट (IED blast) किया गया। इस हमले में दो सुरक्षा गार्ड मारे (two security guards killed) गए और एक घायल हो गया। पाक मीडिया के मुताबिक, विस्फोट में पीटीआई नेता सरदार खान रिंद (Sardar Khan Rind) बाल-बाल बच गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सरदार खान रिंद के काफिले को बोलन जिले के सनी शोरन इलाके में निशाना बनाया गया। उन्होंने कहा कि आईईडी विस्फोट में दो अंगरक्षक मारे गए और एक घायल हो गया, जबकि सरदार खान रिंड विस्फोट में बाल-बाल बच गए। इसके बाद मृतकों और घायलों को जिला मुख्यालय अस्पताल धादर ले जाया गया।


पीटीआई विधायक सरदार यार मोहम्मद रिंद ने कहा कि मेरे बड़े बेटे सरदार खान रिंद के काफिले को निशाना बनाकर धमाका किया गया। वह सुरक्षित है, हालांकि काफिले के अन्य लोग शहीद और घायल हो गए हैं। वहीं, बलोचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने इस घटना की निंदा की और हमले में सुरक्षा बल के जवानों के हताहत होने पर दुख जताया।

पाक मीडिया के मुताबिक, अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी भय और दहशत का माहौल बनाना चाहते हैं। लेकिन प्रांत में में कानून व्यवस्था की स्थिति हर हाल में कायम रखी जाएगी।

Share:

Next Post

US: जो बाइडन का बड़ा फैसला, दो भारतीय-अमेरिकी सीईओ सलाहकार समिति में शामिल

Sun Mar 12 , 2023
वाशिंगटन (Washington)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए दो भारतीय-अमेरिकी नागरिक (two Indian-American citizens) को सलाहकार समिति में नियुक्त किया है। इनमें फ्लेक्स की मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेवती अद्वैती (Revathi Advaiti) और प्राकृतिक संसाधन रक्षा परिषद के सीईओ मनीष बापना (Manish Bapna) है। इन दोनों […]