विदेश

अफगानिस्तान: गृह मंत्रालय के पास मस्जिद में बम ब्लास्ट, 3 की मौत, 25 घायल

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) एक बार फिर बम ब्लास्ट (Bomb Blast) से दहल उठी है. बुधवार को गृह मंत्रालय home Ministry() परिसर में बनी मस्जिद में जोरदार विस्फोट हो गया. अफगान मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने धमाके की जानकारी देते हुए बताया कि जांच चल रही है. सूत्रों के मुताबिक विस्फोट से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 25 लोग घायल हो गए हैं.

तालिबान ने बताया कि काबुल में सरकारी मंत्रालय की मस्जिद में उस समय विस्फोट हुआ, जब अधिकारी और आगंतुक नमाज पढ़ रहे थे. अब्दुल नफी ताकोर ने कहा, “मस्जिद का इस्तेमाल आगंतुकों और कभी-कभी आंतरिक मंत्रालय के कर्मचारियों द्वारा किया जाता है.” मंत्रालय परिसर काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास है, जो बेहद सुरक्षित इलाका है.

पिछले दिनों पश्चिमी काबुल में शाहिद माजरी रोड पर एक स्कूल में आत्मघाती बम धमाका हुआ था. इस हमले में 53 लोगों की मौत हो गई थी. इसमें 46 लड़कियां और महिलाएं भी शामिल थी. इसके साथ ही करीब 110 लोग घायल हो गए थे. समाचार एजेंसी एएफपी ने संयुक्त राष्ट्र के हवाले से बताया था कि यह ब्लास्ट 30 सितंबर को हुआ था. जब यह हमला हुआ था तब क्लास खचाखच भरी हुई थी. ब्लास्ट के बाद शवों के चिथड़े उड़ गए.

इस घटना के बाद का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें खून से लथपथ पीड़ितों को अस्पताल ले जाते हुए दिखाई दे रहा है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस कोचिंग सेंटर में हाई स्कूल के ग्रेजुएशन की तैयारी कर रहे थे, इसमें छात्र और छात्राएं शामिल हैं. जब विस्फोट हुआ उस समय ये छात्रा विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा की प्रैक्टिस कर रहे थे.

Share:

Next Post

भोपाल: सेल्स मैनेजर को क्रिकेट खेलते समय आया अटैक, मौत

Wed Oct 5 , 2022
भोपाल। भोपाल के पिपलानी के एनसीसी ग्राउंड (NCC Ground of Piplani, Bhopal) में एक निजी कंपनी के सेल्स मैनेजर (sales manager) को क्रिकेट खेलते समय अटैक आ गया था। दोस्त अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई। पिपलानी थाना टीआई अजय नायर ने बताया कि 32 वर्षीय योगेश गुप्ता (Yogesh Gupta) अशोका गार्डन में […]