बड़ी खबर

कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद लोगों में आक्रोश, देर रात तक सड़कों पर प्रदर्शन

जम्मू/श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के शोपियां जिले (Shopian District) में आतंकियों ने एक बार फिर कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandit) की हत्या (Target Killing ) कर दी। जिले के चौधरी गुंड इलाके में शनिवार को आतंकियों (terrorists) ने कश्मीरी पंडित पूरण कृष्ण भट (Pooran Krishna Bhat) को उस समय गोली मार दी जब वह घर के बाहर अपने बगीचे की तरफ जा रहे थे।

हमले को अंजाम देकर आतंकी फरार हो गए। घायल पूरण भट को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस घटना की निंदा की है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस लक्षित हत्या की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन कश्मीर फ्रीडम फाइटर (केएफएफ) ने ली है।

इस बर्बरतापूर्ण हमले के बाद घाटी में एक बार फिर दहशत का माहौल बन गया है। कश्मीरी पंडित समुदाय के लोगों में भारी आक्रोश है। उनका कहना है कि हर बार कश्मीरी पंडितों और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है, लेकिन सरकार उनकी सुरक्षा के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही।


इस आतंकी हमले के बाद न केवल शोपियां, बल्कि जम्मू संभाग के साथ घाटी में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए गए। मध्य कश्मीर के बडगाम जिले की शेखपोरा कश्मीरी पंडित कॉलोनी में लोग सड़कों पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया।

गुस्साए लोगों ने दक्षिण कश्मीर की वेसू पंडित कॉलोनी के बाहर भी नेशनल हाईवे जाम कर दिया। इस घटना के बाद घाटी में कश्मीरी पंडित कॉलोनियों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उधर, आतंकवादी संगठन कश्मीर फ्रीडम फाइटर (केएफएफ) ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करते हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

आतंकी संगठन से जुड़े वसीम मीर की ओर से जारी बयान में लिखा है, उनके संगठन ने चौधरी गुंड (शोपियां) में हमले को अंजाम दिया।

मामले की गहनता से की जा रही जांच : डीआईजी
जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीआईजी सुजीत कुमार ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि कश्मीरी पंडित पूरण भट की हत्या हुई है। इस मामले की गहनता से तहकीकात की जा रही है। केएफएफ ने हमले की जिम्मेदारी ली है, लेकिन अभी इस बारे में पक्के तौर पर कुछ नहीं कह सकते, जांच जारी है। उन्होंने कहा, हमले के दौरान एक गार्ड भी मौके पर था। प्राथमिक जांच में प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह सामने आया है कि हमला करने वाला एक ही आतंकी था, जो घटना को अंजाम देकर फरार हो गया।

शोपियां में पूरन कृष्ण भट पर हमला कायराना हरकत है। शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि इस घटना को अंजाम देने वालों और आतंकवादियों की मदद करने वालों को कड़ा दंड दिया जाएगा। -मनोज सिन्हा, उप राज्यपाल

Share:

Next Post

स्वास्थ्य के लिए सर्वोत्‍तम है वीगन डाइट, खराब कोलेस्ट्रॉल को धमनियों में नहीं जमने देती

Sun Oct 16 , 2022
नई दिल्‍ली । भारत (India) समेत पूरी दुनिया में इन दिनों वीगन डाइट (vegan diet) का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है. वीगन डाइट कई मामलों में स्वास्थ्य (Health) के लिए अच्छी मानी जाती है, इससे दिल की बीमारियों (heart diseases), टाइप-टू डायबिटीज (type 2 diabetes) और कई प्रकार के कैंसर (cancer) से बचाव […]