मनोरंजन

The Kashmir Files देखने के बाद अनुपम खेर की मां ने बयां किया दर्द, बताया- घाटी में हुई थी छोटे भाई की मौत

नई दिल्ली: ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन कर रही है. ये फिल्म 8वें दिन ही 100 करोड़ के क्लब शामिल हो चुकी है. मूवी में अनुपम खेर (Anupam Kher) ने अहम रोल निभाया है. वह खुद भी कश्मीरी पंडित हैं और अब उन्होंने फिल्म की कामयाबी को लेकर अपनी मां दुलारी से बात की है. कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अन्याय के बारे में बात करते हुए अनुपम खेर की मां बेहद इमोशनल हो गईं. अनुपम ने मां के साथ बातचीत का एक वीडियो शेयर किया है.

‘फिल्म में दिखाई गई सच्चाई’
वीडियो में अनुपम खेर (Anupam Kher) की मां कहती हैं, ‘ये फिल्म बिलकुल सही बनाई गई है. अगर सही नहीं बनाई गई होती तो लोग इसे देख नहीं रहे होते. इस फिल्म की अपनी किस्मत है. जो कुछ भी फिल्म में दिखाया गया है वो असल में हम लोगों के साथ हुआ था, हम में से बहुत सारे लोगों के साथ ऐसा हुआ था. 1990 में मेरे छोटे भाई को आधी रात में घाटी वाला अपना घर छोड़कर जाने को कहा गया था. उसने नया मकान बनाया था. उसे दरवाजे के पास एक चिट्ठी मिली, जिसमें लिखा था- आज आपकी बारी है. उस बेचारे ने कागज नहीं उठाए, पासबुक नहीं उठाए, वह मर गया बेचारा उसी में. उसने कहा कि मैंने इतने प्यार से मकान बनाया है अब क्या करूं मैं’.


गुस्से से भरी हुई थीं दुलारी
अनुपम (Anupam Kher) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘द कश्मीर फाइल्स के बॉक्स ऑफिस सक्सेस के बारे में मां को बताते हुए मैं थोड़ा शालीन होना चाह रहा था. हालांकि, वह बिलकुल भी ऐसे मूड में नहीं थीं. वह पूरी तरह केंद्रित, निडर, आहत, स्पष्ट और गुस्से से भरी हुई थीं. उन्होंने खुलकर कश्मीरी हिंदुओं की हत्याओं के बारे में बोला है. दुलारी बहुत दुखी हैं.’

जानें फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) लगातार बॉक्स ऑफिस पर अपना कब्जा जमाए हुए है. इस फिल्म के नौंवे दिन का कलेक्शन आ गया है. फिल्म के नौंवे दिन के कलेक्शन को देखकर इतना तो साफ है कि रविवार को ये फिल्म 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी. बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 9वें दिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) फिल्म का कलेक्शन करीब 24.80 करोड़ है. खास बात है कि बीते 8 दिनों में इस फिल्म ने जितना कलेक्शन किया है उससे कहीं ज्यादा इसके नौंवे दिन का कलेक्शन है.

कश्मीरी पंडितों पर आधारित है ये फिल्म
निर्देशक विवेक अग्रिहोत्री (Vivek Agnihotri) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) में कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा दिखाई गई है कि कैसे उन्हें 90 के दशक में कश्मीर से पलायन करने के लिए मजबूर किया था. इस मूवी में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार ने लीड भूमिका निभाई है. फिल्म के सभी कलाकारों की अदाकारी की खूब तारीफ हो रही है.

Share:

Next Post

पंजाब के बाद अब इस राज्य में फतह की तैयारी में आम आदमी पार्टी, बनाया खास प्लान

Sun Mar 20 , 2022
जयपुर: पंजाब विधान सभा चुनाव में मिली सफलता से उत्साहित आम आदमी पार्टी (AAP) अब राजस्थान में अपना आधार मजबूत करने की योजना बना रही है. पार्टी नेताओं के अनुसार आप राजस्थान में संगठन को मजबूत करने के लिए यहां 26-27 मार्च को दो दिवसीय राज्य स्तरीय ‘विजय उत्सव’ सम्मेलन करेगी. इसमें पार्टी के प्रदेश […]