टेक्‍नोलॉजी

Cyber Crime से बचाने के लिए Airtel ने खास सर्विस की लॉन्च, बच्चों को होगा ये बड़ा फायदा

नई दिल्ली: देश में बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर (Airtel Xstream Fiber) ने मंगलवार को अपने ग्राहकों के लिए एक नई साइबर सुरक्षा सर्विस ‘सिक्योर इंटरनेट’ (Secure Internet) लॉन्च की है. ये जो बच्चों की ऑनलाइन क्लास को सुरक्षित बनाने का काम करता है. Airtel Xstream Fiber की Secure Internet सर्विस रियल टाइम में मैलवेयर की निगरानी करता है. आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से.

सिक्योर इंटरनेट का फायदा
Secure Internet ग्राहकों की अलग-अलग जरूरतों के लिए रिमोट वर्किंग से लेकर ऑनलाइन कक्षाओं तक कई सुरक्षा मोड प्रदान करता मतलब जो वेबसाइट बच्चों के इस्तेमाल के लिए सिक्योर नहीं हैं, Airtel ऐसी वेबसाइट और ऐप्स को ब्लॉक करने का काम करती है. यह सर्विस वाई-फाई’ के जरिये एयरटेल Airtel Xstream Fiber से जुड़े सभी उपकरणों को सुरक्षा प्रदान करता है. Airtel के आधिकारिक बयान के अनुसार, वाई-फाई के माध्यम से एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर से जुड़े सभी डिवाइस के लिए एयरटेल के नेटवर्क सुरक्षा तंत्र का फायदा उठाकर खतरों के खिलाफ ऑनलाइन सुरक्षा प्रदान करेंगे. ऐसे में ब्रॉडबैंड का सुरक्षित होना जरूरी हो जाता है.

कितना चुकाना होगा पैसा
Airtel Xstream यूजर्स हर महीने 99 रुपये देकर सिक्योर इंटरनेट सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह सब्सक्रिप्शन 30 दिन के लिए फ्री है. इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए आपको सिर्फ Airtel Thanks App की जरूरत होगी. इस ऐप के जरिए आप आसानी से इस सर्विस को Activate और Deactivate कर सकते हैं.

Airtel ने दिया साथ
पिछले साल जब कोविड-19 की वजह से वर्क फ्रॉम होम की शुरुआत हुई तो बहुत सारे लोगों को इंटरनेट की धीमी स्पीड की वजह से काम करने में काफी परेशानी हो रही थी. लेकिन हमेशा की तरह भारत की सबसे पुरानी और बड़ी टेलीकॉम कंपनी समाधान बनकर सबके सामने आई. एयरटेल ने अपनी एक्सट्रीम सर्विस में ना सिर्फ 1GBPS की तेज स्पीड मुहैया करवाई, बल्कि इतनी ही ज्यादा स्पीड को सपोर्ट करने वाला राउटर भी बिल्कुल फ्री में उपलब्ध करवाया.

Share:

Next Post

मामला श्री महालक्ष्मी नगर का... एक पुराना नक्शा भी पीडि़तों ने प्रशासन को सौंपा, दो गायब सेक्टरों की दी जानकारी

Tue Jul 6 , 2021
भूखंड पीडि़त हाईराइज बिल्डिंग बनाकर फ्लैट लेने को भी तैयार इंदौर। श्री देवी अहिल्या श्रमिक कामगार सहकारी संस्था की कालोनी श्री महालक्ष्मी नगर में प्रशासन भूखंड पीडि़तों को कब्जे दिलवा रहा है। अभी सेक्टर ए और बी के पीडि़तों को कब्जे दिलवाए हैं। उसके बाद सी और डी में भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी। दूसरी […]