खेल

एलेक्जेंडर ज्वेरेव पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में

पेरिस| जर्मनी के स्टार टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में ज्वेरेव ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्पेन के राफेल नडाल को शिकस्त दे कर रोलेक्स मास्टर्स के फाइनल में प्रवेश किया।अब फाइनल में 8 नवंबर को ज्वेरेव का सामना रूस के डेनिल मेदवेदेव से होगा।

ज्वेरेव ने सेमीफाइनल नडाल को 6-4, 7-5 से हराया। वह पहले जर्मन खिलाड़ी हैं, जो इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। वहीं, दूसरी तरफ इस हार के साथ ही नडाल का 13 साल बाद फाइनल में पहुंचने का सफर समाप्त हो गया। आखिरी बार वह 2007 में फाइनल में पहुंचे थे।

नडाल ने क्वार्टर फाइनल में स्विटजरलैंड के पाब्लो कारेनो बुस्टा को 4-6, 7-5, 6-1 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। जबकि ज्वेरेव ने क्वार्टर फाइनल में तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्टेन वावरिंका को 6-3, 7-6 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

गाली-गोली की तरफ बढ़ती भारतीय कला यात्रा

Sun Nov 8 , 2020
– हृदयनारायण दीक्षित कला अश्लील नहीं हो सकती। सभी कलाएँ समाज में उदात्त भाव विकसित करने का संधान हैं। यूनानी दार्शनिकों ने कला को प्रकृति की अनुकृति बताया है। कलाकार प्रकृति के रूपों को देखकर नया संसार रचता है। भारतीय चिंतन में शिल्प को परम चैतन्य का प्रतिरूप बताया है-यो वै रूपम् तत् शिल्पम्। भारत […]