टेक्‍नोलॉजी

Amazon Prime सब्सक्रिप्शन पर मिल रही 50 प्रतिशत की छूट, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

डेस्‍क। Amazon India ने नए प्राइम मेंबर्स के लिए यूथ ऑफर की घोषणा की है। यह ऑफर 18-24 वर्ष की आयु के ग्राहकों को 500 रुपए का कैशबैक दे रहा है। यह ऑफर तीन महीने का सब्सक्रिप्शन या एनुअल सब्सक्रिप्शन खरीदने वाले ग्राहकों के लिए लागू है।

Amazon ने यह ऑफर केवल Android यूजर्स के लिए पेश किया है और यह डेस्कटॉप या iOS ऐप के माध्यम से रिचार्ज करने वाले यूजर्स के लिए लागू नहीं होता है। एमेजॉन प्राइम फ्री डिलीवरी, एमेजॉन प्राइम वीडियो तक एक्सेस, एमेजॉन म्यूज़िक और बहुत कुछ जैसे लाभों को अनलॉक करता है। ई-कॉमर्स दिग्गज भारत में 499 रुपये की प्रभावी कीमत पर एनुअल प्राइम सब्सक्रिप्शन और 164 रुपये की प्रभावी कीमत पर 3 महीने के सब्सक्रिप्शन की पेशकश कर रहा है।

इस यूथ ऑफर का लाभ केवल 18-24 वर्ष की आयु के युवा ही उठा सकते हैं। इसके अलावा, इस ऑफ़र को किसी केवल एंड्रॉइड ऐप और मोबाइल ब्राउज़र के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि यह ऑफर आईओएस ऐप पर लागू नहीं है, लेकिन इसे मोबाइल ब्राउजर के जरिए अमेजन ऐप में लॉग इन करके रिडीम किया जा सकता है।

ग्राहकों को अपलोड करना होगा आईडी प्रूफ
Amazon यूजर्स को 3 महीने के लिए 329 रुपए और एनुअल सब्सक्रिप्शन के लिए 999 रुपए चुकाने होने और फिर बाद में एज वेरिकेशन अपलोड करने के बाद एलिजिबल ग्राहक कैशबैक पा सकेंगे। ग्राहकों को एक आईडी प्रूफ (आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर आईडी कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस) और एक सेल्फी अपलोड करके अपनी एज वेरीफाई करनी होगी। एक बार वेरीफाइड होने के बाद, 500 रुपए (एनुअल सब्सक्रिप्शन के लिए) या 165 रुपए (तीन महीने की सब्सक्रिप्शन के लिए) ग्राहक के एमेजॉन पे बैलेंस अकाउंट में 48 घंटों के भीतर जमा कर दिया जाएगा। इस रकम का इस्तेमाल अमेजन से चीजें खरीदने में किया जा सकता है।

प्राइम मेंबरशिप पर 50 प्रतिशत की छूट
इस यूथ ऑफर के साथ, एमेजॉन भारत में चुनिंदा ग्राहकों को प्राइम मेंबरशिप पर 50 प्रतिशत की छूट दे रहा है। एमेजॉन ने हाल ही में भारत में अपनी मंथली प्राइम सब्सक्रिप्शन की पेशकश बंद कर दी है, जिसकी कीमत 129 रुपए थी। यह इसलिए क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक के नए दिशानिर्देशों के बाद छोटे ऑनलाइन लेनदेन को संसाधित करने के लिए प्रमाणीकरण के एक अतिरिक्त कारक (AFA) के कार्यान्वयन के लिए कहा गया था। ये फैसला मंथली रिचार्ज को बोझिल बना देगा और एमेजॉन ने असुविधा को दूर करने के लिए एक महीने के विकल्प को हटाने का दावा किया है।

Share:

Next Post

उज्ज्वला योजना के 75 फीसदी Cylinder की Re-filling बंद

Mon May 31 , 2021
पांच साल में 56 फीसदी महंगा हुआ सिलेंडर, सब्सिडी भी तीन गुना से ज्यादा घटी भोपाल। पांच साल पुरानी उज्ज्वला स्कीम (Ujjwala scheme) बंद होने के कगार पर है। जो लोग कनेक्शन (Connection) ले चुके हैं, उनमें से 75 फीसदी अब सिलेंडरों (Cylinders) की री-फिलिंग (Re-filling) नहीं करा रहे हैं। एजेंसी संचालक (Agency Director) इसका […]