बड़ी खबर

10.80 करोड़ रुपए की राशि से राजस्थान में पर्यटक स्थलों के विकास कार्य करवाये जाने की मंजूरी दी


जयपुर । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने 10.80 करोड़ रुपये की राशि से (With an Amount of Rs. 10.80 Crore) राजस्थान में (In Rajasthan) पर्यटक स्थलों के विकास कार्य (Development Work of Tourist Places) करवाये जाने की (To be Done) मंजूरी दी (Approved) । प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने की दृष्टि से विभिन्न पर्यटक स्थलों के जीर्णोद्धार एवं उन्नयन कार्य करवाये जाएंगे।


इसमें कोटा चम्बल के श्री ठाकुर जी मंदिर ढ़ीपरी में 3.83 करोड़ रुपए, पीपलदा स्थित प्राचीन शिव मंदिर में 2.48 करोड़ रुपए, राजसमंद के सिंहाड़ के प्राचीन चारभुजा मंदिर में 1.45 करोड़ एवं बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ स्थित बिग्गाजी धाम में 3.03 करोड़ रुपए की राशि से विकास कार्य करवाये जाएंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा वर्ष 2023-24 के बजट में इस संबंध में घोषणा की गई थी।

Share:

Next Post

तेज आंधी के कारण देवास चामुंडा टेकरी के रोप-वे का तार हुआ अलग

Mon Jun 12 , 2023
देवास। मध्यप्रदेश के देवास (dewas) में स्थित माता मंदिर की टेकरी के रोप-वे (Rope-way of Mata Mandir’s hillock) पर सोमवार को बड़ा हादसा टल गया। अचानक तेज आंधी-बारिश के चलते चामुंडा टेकरी के रोप-वे के टावर पर ट्रॉली का तार पुली से अलग हो गया। गनीमत रही कि ट्रॉली में कोई भी व्यक्ति सवार नहीं […]