देश

गोवा के लिए आज अरविंद केजरीवाल करेंगे आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार का एलान

नई दिल्‍ली । आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections) को लेकर कमर कस ली है। पंजाब में सीएम पद के उम्मीदवार के नाम का एलान करने के बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (National Convenor Arvind Kejriwal ) बुधवार (19 जनवरी) को गोवा में पार्टी की तरफ से खड़े किए जा रहे मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी (Chief Ministerial Candidate) के नाम की घोषणा करेंगे।

गौरतलब है कि आप ने इसी महीने की आठ तारीख को गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें 10 प्रत्याशियों के नाम थे, जिनमें भाजपा के पूर्व मंत्री महादेव नाइक, अलीना सालडांगा और वकील से नेता बने अमित पालेकर जैसे नाम शामिल रहे।


इस लिस्ट के मुताबिक, पालेकर सेंट क्रूज, भाजपा से आए विश्वजीत कृष्णराव राणे पोरियम, भाजपा के पूर्व मंत्री नाइक शिरोदा, सत्यविजय नाइक वालपोई, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी से आए प्रेमानंद नानोस्कर दाबोलिम, भाजपा के पूर्व मंत्री सलदान्हा कोर्टालिम सीट से किस्मत आजमाएंगे। गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष प्रतिमा नेवीलिम, विन्जे वाइगेस बेनाउलिम, अभिजीत देसाई सेंगुएम और डोमिनिक गोंकर कोर्टोरिम से प्रत्याशी होंगे।

आप ने लगा दी है गोवा में वादों की झड़ी
गोवा विधानसभा चुनाव में जीत के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त बिजली-पानी देने के साथ 13 सूत्री एजेंडा तैयार किया है। इस एजेंडे में राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग एवं व्यापार, रोजगार, खनन और बुनियादी ढांचे के विकास को भी शामिल किया गया। अपने चुनावी एजेंडे में आप ने राज्य के लोगों को 3000 रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है। सके अलावा पार्टी ने जमीन का अधिकार देने का भी वादा किया है।

Share:

Next Post

ब्रिटेन में शुरू किया गया 4 डे वर्किंग वीक प्रोजेक्ट, 80 फीसदी समय देने पर मिलेगी पूरी सैलरी

Wed Jan 19 , 2022
लंदन। ब्रिटेन (UK New Working Culture) में मंगलवार से चार दिवसीय कार्य सप्ताह (Four Day Working Week) का पायलट प्रोजेक्ट शुरू हो गया है. छह महीने के इस प्रोजेक्ट में निजी कंपनियां और संगठन शामिल हैं. कंपनियां 100:80:100 मॉडल के आधार पर कर्मचारियों के वेतन में बिना किसी कटौती के 4 डे वीक का परीक्षण […]