बड़ी खबर मनोरंजन

जमानत नामंजूर होने के बाद हाई कोर्ट पहुंचे Aryan Khan के वकील, कल सुबह होगी सुनवाई

 

मुंबई: मुंबई के NDPS कोर्ट द्वारा शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान की जमानत नामंजूर (Aryan Khan bail rejected) किए जाने के बाद अब उनके वकीलों ने हाई कोर्ट का रुख किया है. आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे और अमित देसाई ने जमानत के लिए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी है.

विशेष एनडीपीएस सेशन कोर्ट द्वारा जमानत अर्जी नामंजूर किए जाने के खिलाफ यह अर्जी दाखिल की गई है. जमानत के लिए यह नई अर्जी दाखिल होने के बाद जस्टिस नितिन सांब्रे ने आज के लिए कोर्ट के कामकाज को स्थगित किया. अब कल (21अक्टूबर, गुरुवार) सुबह साढ़े दस के बाद हाई कोर्ट में काम शुरू होगा. इसके बाद पूरा मामला न्यायमूर्ति के सामने पेश किया जाएगा.

13 अक्टूबर को आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सेशन कोर्ट के जज न्या. वी.वी. पाटील ने 20 अक्टूबर को फैसला सुनाने की बात कही थी. इसी के तहत आज उनकी जमानत अर्जी पर फैसला आया और उनकी जमानत नामंजूर कर दी गई. फिलहाल आर्यन खान आर्थर रोड जेल में हैं.

NCB की ओर से प्रतिक्रिया देते हुए समीर वानखेड़े ने कहा- ‘सत्यमेव जयते’
आर्यन खान सहित उनके सह आरोपी अरबाज मर्चंट और मुनमुन धमीचा की बेल भी नामंजूर कर दी गई है. कोर्ट के इस फैसले पर एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने दो शब्दों में अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने फैसले का स्वागत करते हुए कहा- ‘सत्यमेव जयते’. एनसीबी ने आगे भी न्यायालय में इंसाफ होने की बात कही है और कोर्ट पर अपना पूरा भरोसा जताया है.

आर्यन खान को इसलिए जमानत नहीं मिली
एनसीबी ने यह आरोप लगाया था कि आर्यन खान ड्रग्स रैकेट से पूरी तरह जुड़े हुए हैं. सबूत के तौर पर एनसीबी ने आर्यन खान के वाट्स अप चैट को कोर्ट के सामने पेश किया था. एनसीबी ने दावा किया था जिन लोगों के पास से ड्रग्स बरामद हुए हैं, आर्यन उन लोगों से संपर्क में थे. एनसीबी ने यह भी दावा किया था कि आर्यन खान ना सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के अलग-अलग देशों में भी ड्रग्स का सेवन और लेन-देन से जुड़े रहे हैं.

एनसीबी के दावे के मुताबिक आर्यन खान इस ड्रग्स रैकेट के अहम हिस्सा हैं. एनसीबी ने आर्यन खान के ड्रग पेडलर्स के साथ चैट भी सबूत के तौर पर कोर्ट में पेश किए. एनसीबी ने इस पूरे मामले को इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट से जुड़े होने का शक जताया था. एनसीबी की ओर से दलील दी गई थी कि अगर आर्यन खान को जमानत मिली तो वे सबूत नष्ट करने की कोशिश कर सकते हैं.

2 अक्टूबर की रात एनसीबी ने रेड मार कर मुंबई क्रूज ड्रग्स केस का किया था पर्दाफाश
मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में एनसीबी ने 2 अक्टूबर को आर्यन खान को अन्य सात लोगों के साथ पकड़ा था. इसके बाद 12 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्हें किला कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने उन्हें एनसीबी कस्टडी में भेजा. एनसीबी कस्टडी खत्म होने के बाद उन्हें 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 8 अक्टूबर से वे मुंबई के आर्थर रोड जेल में हैं.

Share:

Next Post

Facebook पर नई मुसीबत, UK ने ठोका 515 करोड़ रुपए का जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला

Wed Oct 20 , 2021
डेस्क: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) एक बार फिर से विवादों में घिर गई है. यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom UK) के कॉम्‍पटीशन रेगुलेटर की तरफ से फेसबुक पर करीब 50 मिलियन पौंड का जुर्माना ठोंका गया है. साइट पर यह जुर्माना उस समय लगाया गया जब रेगुलेटर ने अपनी जांच में पाया कि कंपनी ने […]