खेल

एशेज : ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 146 रन से हराया, श्रृंखला 4-0 से जीती

होबार्ट। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच (fifth and last test match) में इंग्लैंड (defeated England) को 146 रन से हराकर 4-0 से एशेज श्रृंखला (4-0 Ashes series) अपने नाम कर ली। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 303 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 188 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 155 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 271 रनों का लक्ष्य दिया।

मैच के तीसरे दिन 271 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम केवल 124 रनों पर ही सिमट गई। दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए जैक क्रॉउले ने सर्वाधिक 36 और रोरी बर्न्स ने 26 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में कप्तान पैट कमिंस, स्कॉट बौलैंड और कैमरन ग्रीन ने 3-3 व मिचेल स्टॉर्क ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में 155 रनों पर आउट हो गई और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 271 रनों का लक्ष्य रखा।। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए एलेक्स कैरी ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। कैरी के अलावा स्टीव स्मिथ ने 27 और कैमरन ग्रीन ने 23 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में मार्क वुड ने 6. स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन और क्रिस वोक्स ने 1 विकेट लिया। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

Pro Kabaddi : पटना ने बेंगलुरु को हराया, जयपुर और थलाइवाज ने खेला ड्रॉ

Mon Jan 17 , 2022
बैंगलुरु। पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने कमाल का खेल दिखाते हुए प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन (Pro Kabaddi League-2021) में रविवार को टेबल टॉपर बेंगलुरु बुल्स (Bangalore Bulls) को हरा दिया। वहीं, जयपुर पिंक पैंथर्स और तमिल थलाइवाज (Jaipur Pink Panthers and Tamil Thalaivas) के बीच मुकाबला 31-31 से टाई रहा। प्रो कबड्डी लीग […]