खेल बड़ी खबर

Asia cup 2023: भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हराकर फाइनल में किया प्रवेश

कोलंबो (Colombo)। टीम इंडिया (Team India) ने एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सुपर-4 के अपने दूसरे मैच में भारतीय टीम (Indian team) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को 41 रनों से मात (defeated 41 Runs) दी है। इस लो-स्कोरिंग मुकाबले में भारत ने 213 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 172 रन पर सिमट गई। हालांकि हार के बावजूद टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दुनिथ वेल्लालागे (4 विकेट और 42 रन नाबाद) को मैच ऑफ द मैच चुना गया।


भारत की ओर से मिले 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के शुरुआती तीन बल्लेबाज 25 रन के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद चरिथ असलंका (22 रन) और धनंजय डी सिल्वा (41 रन) ने पारी को संभालने की कोशिश की। मगर लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे। एक समय टीम को स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 99 रन था। तब बल्लेबाजी के लिए उतरे दुनिथ वेल्लालागे (42 रन नाबाद) ने डी सिल्वा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक सका और पूरी टीम 172 रन के स्कोर पर आउट हो गई।

भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने चार विकेट झटके। जबकि बुमराह और जडेजा को दो-दो सफलता मिली। हार्दिक पांड्या और मो. सिराज के खाते में एक-एक विकेट रहा।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 213 रन बना थे। कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार 53 रन बनाए। इसके अलावा, केएल राहुल ने 39, ईशान किशन ने 33, अक्षर पटेल ने 26 और शुभमन गिल ने 19 रन का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए दुनिथ वेल्लालाग ने पांच विकेट, चरिथ असलंका ने चार विकेट और महिश तीक्ष्णा ने एक विकेट लिया। गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करने वाले 20 वर्षीय युवा दुनिथ वेल्लालागे को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Share:

Next Post

देश का औद्योगिक उत्पादन जुलाई महीने में 5.7 फीसदी बढ़ा

Wed Sep 13 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। औद्योगिक उत्पादन (industrial production) की रफ्तार में तेजी आई है। देश का औद्योगिक उत्पादन (Industrial production of the country) जुलाई में 5.7 फीसदी बढ़ा (Increased by 5.7 percent) है। इससे पिछले महीने यह 3.7 फीसदी की दर से बढ़ा था। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) ने यह जानकारी दी। एनएसओ की ओर […]