खेल

आसिफ अली और फरीद अहमद को आपस में उलझना पड़ा भारी, ICC ने कर दी बड़ी कार्रवाई

दुबई. पाकिस्तान (Pakistan) के बल्लेबाज आसिफ अली (Asif Ali) और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद (Fareed Ahmed) पर आईसीसी ने बड़ी कार्रवाई की है. दोनों खिलाड़ी एशिया कप (Asia Cup) सुपर फोर मुकाबले में मैदान पर सरेआम उलझ गए थे. आईसीसी ने दोनों को आचार संहिता के लेवल एक के अपराध का दोषी पाया है. क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी (ICC) ने आसिफ अली और फरीद अहमद पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. झड़प के बाद आसिफ को एशिया कप से बैन करने की मांग हो रही थी.


आईसीसी के बयान के अनुसार आसिफ अली ने आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.6 का उल्लंघन किया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक इशारे से संबंधित है. वहीं फरीद को धारा 2 . 1 . 12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर , मैच रैफरी या किसी भी व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क संबंधित है.

मैच के 19वें ओवर में आसिफ और फरीद के बीच हुई झड़प
अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान (Afghanistan vs Pakistan) मैच के 19वें ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद (Bowler Farid Ahmed) भिड़ गए. इस ओवर की चौथी गेंद पर आसिफ अली ने फरीद को छक्का जड़ दिया. अगली गेंद पर फरीद ने आसिफ को पवेलियन की राह दिखा दी. आसिफ के आउट होने के बाद फरीद ने बल्लेबाज के सामने जाकर आक्रामक तरीके से जश्न मनाया. इसे देखकर आसिफ आपा खो बैठे और उन्होंने गेंदबाज पर हाथ तक उठा लिया. लेकिन, अंपायर और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर दोनों को अलग कर दिया.

नसीम शाह ने आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के जड़कर दिलाई जीत
इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम 130 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. आसिफ अली के आउट होने के बाद नसीम शाह ने आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के जड़कर पाकिस्तान को यादगार जीत दिला दी. इस जीत से पाकिस्तान की टीम एशिया कप के फाइनल में प्रवेश कर गई जबकि भारतीय टीम अपना आखिरी मुकाबला खेले बिना फाइनल की होड़ से बाहर हो गई. खिताबी मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 11 सितंबर को खेला जाएगा.

Share:

Next Post

Operation Unicorn : ब्रिटिश क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय की मौत के बाद ‘ऑपरेशन यूनिकॉर्न’ शुरू

Fri Sep 9 , 2022
लंदन । स्कॉटलैंड (Scotland) के बाल्मोरल में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के निधन (death) के बाद ऑपरेशन यूनिकॉर्न (Operation Unicorn) को शुरू कर दिया गया है। ब्रिटेन (Britain) के अधिकारियों ने रानी की मृत्यु और अंतिम संस्कार के बीच पहले 10 दिनों के दौरान घटनाओं का प्रबंधन करने के लिए ऑपरेशन लंदन ब्रिज […]