देश व्‍यापार

‘कृपया दोपहर के समय ऑर्डर करने से बचें’ आखिर जोमैटो ने ग्राहकों से क्‍यों की ये अपील?

नई दिल्‍ली (New Delhi) । गर्मी (Heat) के कहर के बीच ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी ऐप जोमैटो (zomato) ने अपने ग्राहकों से एक खास अपील (Appeal to customers) की है। कंपनी ने लोगों से आग्रह किया है कि वे दोपहर के समय केवल तभी खाना ऑर्डर (Food Order) करें जब बहुत जरूरी हो। जोमैटो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “कृपया दोपहर के समय जब तक बहुत ज़रूरी न हो, ऑर्डर करने से बचें”

12 से 4 बजे के बीच सेवाएं बंद कर दें
जोमैटो के इसस अपील पर कुछ लोगों ने इस कदम तारीफ की, लेकिन कुछ लोगों को यह अच्छा नहीं लगा। एक यूजर ने कहा कि सुविधाओं पर निर्भर करता है। 12 से 4 बजे के बीच सेवाएं बंद कर दें। मुनाफे से पहले कभी-कभी इंसान बनना ठीक है। हाँ, हम ऑर्डर नहीं करेंगे, लेकिन फिर भी आपके द्वारा बंद किए जाने से ज़्यादा फायदा होगा।


क्या वास्तव में अपने कर्मचारियों की परवाह
दूसरे यूजर ने लिखा, “इसके बजाय दोपहर के समय अपनी सर्विस बंद क्यों नहीं कर देते?” एक अन्य ने लिखा, “भाई, आप फ़ूड सेवाओं में हैं और लोग तब खाना ऑर्डर करते हैं ,जब यह बहुत जरूरी होता है। अगर आपको वास्तव में अपने कर्मचारियों की परवाह है, तो आप पोस्ट कर रहे होते “दोपहर के समय हमारी सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं। ”

एक अन्य यूजर ने कहा, “क्या यह सच भी है? हालांकि मैं आपकी चिंता की सराहना करता हूं, लेकिन दोपहर के भोजन के समय के ऑर्डर को रात के खाने के समय तक टाला नहीं जा सकता। अगर ऐसा है तो जोमैटो को “बेहद जरूरी” ऑर्डर और कम जरूरी ऑर्डर की पहचान करने की ज़रूरत है।”

हर ऑर्डर पर प्लेटफॉर्म शुल्क
एक अन्य ने कहा, “अगर आप वाकई डिलीवरी करने वालों की भलाई के बारे में इतने चिंतित हैं तो उनके प्रोत्साहन बढ़ाए, आप लोग बिलों का भुगतान करने के लिए पहले से ही हर ऑर्डर पर प्लेटफॉर्म शुल्क लेते हैं।”

Share:

Next Post

एग्जिट पोल के अनुमानों के बाद बाजार में धुआंधार तेजी, सेंसेक्स 2000 तो निफ्टी 800 अंक से ज्यादा उछला

Mon Jun 3 , 2024
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के परिणाम (Result) से एक दिन पहले और एग्जिट पोल (exit poll) के अनुमानों के बाद सोमवार को शेयर बाजार (Share Market) जमकर झूमा। प्री ओपनिंग के दौरान सेसेंक्स ने 2600 अंक से ऊपर की छलांग लगाई। वहीं, निफ्टी भी 800 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ […]