टेक्‍नोलॉजी

Battlegrounds Mobile India गेम की प्री-रजिस्ट्रेशन तारीख की घोषणा, जानें कब से होगी शुरू

टेक कंपनी Krafton ने कुछ समय पहले Battlegrounds Mobile India गेम की भारत में लॉन्चिंग का ऐलान किया था। अब कंपनी ने इस गेम की प्री-रजिस्ट्रेशन की तारीख की घोषणा कर दी है। कंपनी के मुताबिक, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम की प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई से गूगल प्ले स्टोर पर शुरू होगी। हालांकि, इस गेम की लॉन्चिंग की जानकारी नहीं मिली है।

प्री-रजिस्ट्रेशन करने पर मिलेगा रिवार्ड
कंपनी का कहना है कि यूजर्स को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम की प्री-रजिस्ट्रेशन करने पर रिवार्ड मिलेंगे। यह रिवार्ड यूजर्स को गेम की लॉन्चिंग के समय दिए जाएंगे।

मिल सकता है Sanhok मैप
कंपनी ने हाल ही में एक टीजर जारी किया था, जिसमें Ban Tai लोकेशन को देखा जा सकता है, जो Sanhok मैप का हिस्सा है। इससे साफ हो गया है कि गेम Sanhok मैप मिलेगा। इसके अलावा टीजर से ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

कब होगी लॉन्चिंग
Krafton ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग डेट का खुलासा अभी तक नहीं किया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस गेम का ट्रेलर 31 मई 2021 को रिलीज किया जाएगा। वहीं, यह गेम जून से यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

प्राइवेसी और डेटा है पहली प्राथमिकता
कंपनी ने कहा है कि यूजर्स की प्राइवेसी और डेटा सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। हम डेटा की सुरक्षा के लिए अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। कंपनी ने आगे कहा है कि केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक गेम का डेटा सेंटर भारत में बनाया जाएगा।

बता दें कि भारत सरकार (Indian government) ने पिछले साल सितंबर में PUBG सहित 118 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाया था। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया कि 118 मोबाइल ऐप्स भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा थे। भारतीय यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंध लगाया गया।

Next Post

इजरायल का सबसे घातक है एयर डिफेंस सिस्‍टम, जानें कैसे करता है काम

Sat May 15 , 2021
यरूशलेम। गाजा पट्टी में इजरायल (Israel) और फलस्तीन (Palestine) के बीच तनाव (Tension) बरकरार है। गाजा(Gaza) में स्वास्थ्य मंत्रालय ने मीडिया को एक संदेश में कहा कि तनाव शुरू होने के बाद से 103 फलस्तीनियों की मौत (103 Palestinians killed) हो गई, जबकि 487 घायल हुए हैं। मालूम हो कि सोमवार को गाजा में हमास […]