खेल देश

T-20 World Cup: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली पहुंचे मुंबई, बैठक में कर छूट सहित अहम मुद्दों पर करेंगे चर्चा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली मुंबई पहुंच गए हैं। जहां वह बीसीसीआई की तरफ से आयोजित की जाने वाली बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में आगामी टी-20 क्रिकेट विश्व कप से पहले कर में छूट  जैसे अहम मुद्दे पर चर्चा होगी। अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में प्रस्तावित है।

लेकिन ये भारत में ही खेला जाएगा भी ये निश्चित नहीं है। इसके अलावा मंगलवार को बीसीसीआई को आईसीसी को टैक्स गारंटी देना है। समाचार एजेंसी से बात करते हुए बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, नई बात ये हैं कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली इस समय मुंबई में हैं जहां वह टी-20 विश्व कप आयोजन सहित कई अहम मलसों पर बात करेंगे।

सूत्र ने आगे कहा, गांगुली विश्व कप से जुडे सभी मुद्दों पर चर्चा करेंगें जिनमें टैक्स में छूट दिए जाने का मुद्दा भी शामिल है। मंगलवार तक बीसीसीआई को टैक्स में छूट की जानकारी आईसीसी को देना है। इसके अलावा टी-20 विश्व का आयोजन कहां होगा जिस पर 28 जून को फैसला लिया जाएगा। इसलिए आने वाले एक दो दिन में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने हैं।  

वहीं बीसीसीआई पहले से ही संयुक्त अरब अमीरात में टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप कराने पर विचार कर रहा है। जबकि श्रीलंका चाहता है कि विश्व का आयोजन उनके यहां हो। यूएई में तीन स्टेडियम जो अबूधाबी, शारजाह, और दुबई में हैं। वहीं श्रीलंका के कोलंबो में अकेले तीन स्टेडियम मौजूद हैं। इसके अलावा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की मंशा सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल के बचे सत्र को भी अपने यहां कराने की है।

वहीं आईसीसी बोर्ड की बैठक के बाद पहले ही निश्चित कर चुकी है कि टी-20 कप बाहर भी होता है तो मेजबानी करने का अधिकार भारत के पास ही रहेगा। आगामी टी-20 विश्व कप कहां खेला जाएगा ये भी तय नहीं है लेकिन इस महीने के आखिरी तक औपचारिक मुहर लग जाएगी।

Next Post

Corona की तीसरी लहर से आपको बचाने CM ने बनाया Action Plan

Mon Jun 14 , 2021
लोक गीतों के जरिए लोग होंगे जागरूक भोपाल। कोरोना (Corona) की संभावित तीसरी लहर (Third Wave) के बीच मध्य प्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh) नया कदम उठाने जा रही है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को नियंत्रित रखने के लिए सरकार लोगों को अब लोक गीतों के जरिए जागरूक करेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह […]