बड़ी खबर राजनीति

INDIA अलाएंस की बैठक से पहले ममता बनर्जी बोलीं- बंगाल करेगा भारत का नेतृत्व…

नई दिल्ली (New Delhi)। तीन हिंदी बेल्ट राज्यों (three Hindi belt states) में कांग्रेस (Congress) की करारी हार के बाद विपक्षी दलों के गठबंधन ( alliance of opposition parties ) इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (Indian National Developmental Inclusive Alliance-INDIA) को लेकर कई तरह से सवाल उठाए जा रहे हैं. कई दलों ने तो इस हार के लिए कांग्रेस की जिद को जिम्मेदार ठहराया था. फिलहाल ‘INDIA’ गठबंधन की अगले हफ्ते नई दिल्ली में बैठक होने जा रही है. इस बीच गठबंधन की अहम बैठक से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल हर क्षेत्र में देश की अगुवाई करेगा और सभी को उचित सम्मान मिलेगा।


तृणमूल कांग्रेस की नेता (Trinamool Congress leader) और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) का यह बयान ऐसे समय आया है जब अगले हफ्ते विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ की राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में 19 दिसंबर (मंगलवार) को बैठक होने वाली है. ममता ‘INDIA’ गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेने के लिए राजधानी नई दिल्ली आएंगी. अगले दिन पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगी।

हम सबको बराबर सम्मान देंगेः CM ममता
ममता बनर्जी ने कल मंगलवार को सिलीगुड़ी के कंचनजंगा स्टेडियम में एक सार्वजनिक वितरण आयोजित कार्यक्रम में कहा, “पश्चिम बंगाल इस समय जो कुछ कर रहा है वह अन्य राज्यों को सोचने के लिए मजबूर कर रहा है. बंगाल आज क्या सोचता है, भारत कल क्या सोचेगा… हम देश की अगुवाई करेंगे तो बंगाल हर क्षेत्र में देश की अगुवाई करेगा.” उन्होंने कहा कि हम सबको बराबर सम्मान देंगे, सबको रोजगार देंगे, कोई भी इन चीजों से वंचित नहीं रहेगा।

इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 20 दिसंबर को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाली हैं. पीएम मोदी से ममता की मुलाकात राज्य का बकाया जारी करने की मांग को लेकर हो सकती है. सीएम ममता पहले ही बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर जीएसटी कलेक्शन में राज्य का हिस्सा रोकने का आरोप लगाया था. पीटीआई के अनुसार, मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने पीएम मोदी से मुलाकात के लिए ममता बनर्जी के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. यह बैठक अगले हफ्ते 20 दिसबर को सुबह 11 बजे होगी।

19 दिसंबर को INDIA ब्लॉक की बैठक
सिलीगुड़ी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ममता ने यह आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार ने अल्पसंख्यकों और विधवाओं से संबंधित कई योजनाओं समेत राज्य की परियोजनाओं को लेकर धन देना बंद कर दिया है. साथ ही सीएम बनर्जी ने इस हफ्ते की शुरुआत में दावा किया था कि केंद्र को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी कानून (मनरेगा) एवं अन्य मामलों में पश्चिम बंगाल को 1.15 लाख करोड़ रुपये की बकाया राशि देनी है।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट में कहा, “INDIA गठबंधन के नेताओं की चौथी बैठक 19 दिसंबर को दोपहर बाद 3 बजे नई दिल्ली में होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में गठबंधन को लेकर एक ‘सकारात्मक एजेंडा’ बनाने के अलावा सीटों के बंटवारे और संयुक्त रैलियां आयोजित करने के कार्यक्रम को लेकर विचार-विमर्श हो सकता है।

Share:

Next Post

शरीर में टॉक्सिन्स जमा होने से आप पड़ जाएंगे बहुत ज्यादा बीमार, ऐसे करें बचाव

Wed Dec 13 , 2023
नई दिल्‍ली (New Delhi)। भारत में कई लोग ऐसे हैं जो हेल्दी डाइट रूटीन फॉलो नहीं करते और कुछ भी उल्टा पुल्टा खाने लगते हैं. इशकी वजह से शरीर में टॉक्सिन्स (Toxins) की मात्रा काफी बढ़ जाती है, विषाक्त पदार्थ हमारे शरीर के लिए बिलकुल भी अच्छे नहीं है, क्योंकि ये तमाम तरह की परेशानियां […]