देश भोपाल मध्‍यप्रदेश

भोपालः सात साल की बच्ची पर कुत्तों ने किया हमला, आंख नोंची

भोपाल। राजधानी भोपाल (Bhopal) में आवारा कुत्तों का आतंक (stray dog ​​terror) बढ़ता जा रहा है। बुधवार शाम को कोलार क्षेत्र (kolar region) में एक कुत्ते ने सात साल की मासूम बच्ची (seven year old baby girl) पर हमला कर दिया। कुत्ते ने उसकी आंख नोंच (eye poke) दी और सिर से मांस बाहर निकाल दिया। घायल बच्ची को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत है।

जानकारी के अनुसार बांसखेड़ी में रहने वाले शिव कुमार कुशवाह की सात साल की बेटी सुहानी बुधवार शाम को घर के पास से गुजर रही थी। इसी दौरान एक कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया। आसपास मौजूद लोग उसे बचा पाते, उससे पहले ही कुत्ते ने बच्ची को लहूलुहान कर दिया। बच्ची को जैसे-तैसे कुत्ते से बचाकर लोग जेके हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, यहां से बच्ची को गंभीर हालत में हमीदिया अस्पताल रैफर कर दिया गया। बताया गया है कि कुत्ते ने बच्ची की आंख नोच ली। इससे उसकी आंख की पुतली बाहर निकल आई है। हमीदिया अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा है। अभी उसकी आंखों की ड्रेसिंग की गई है। हमीदिया अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि बच्ची की हालत खतरे से बाहर है, आंख के आपरेशन की तैयारी की जा रही है।

बताया गया कि बच्ची सुहानी की बड़ी बहन 11 वर्षीय सोहना पर भी कुत्ते ने दो दिन पहले हमला कर दिया था। इससे सोहना भी जख्मी हो गई थी। इसके दो दिन बाद अब सुहानी पर कुत्ते ने हमला कर दिया। समाजसेवी नीलम मिश्रा ने बताया कि बच्ची की हालत नाजुक है। नगर निगम कमिश्नर केवीएस चौधरी ने इस मामले में कहा कि अभी जानकारी मिली है। कुत्तों को लेकर लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। फिर से कार्रवाई की जाएगी। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

आजादी के अमृत और गुलामी के विष का फर्क तो समझें

Thu Aug 18 , 2022
– सियाराम पांडेय’शांत’ आजादी मन का विषय है। यह तन और धन का विषय है ही नहीं। हालांकि तन, मन और धन एक-दूसरे के पूरक हैं। एक-दूसरे से जुड़े हैं। इनमें से एक भी कम हो तो बात बिगड़ जाती है और बिगड़ी बात कभी बनती नहीं। उसी तरह जैसे बिगड़े हुए दूध से मक्खन […]