उत्तर प्रदेश देश

UP पुलिस भर्ती पेपर लीक में बड़ा एक्शन, परीक्षा कराने वाली कंपनी एजुटेस्ट हुई ब्लैकलिस्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन हुआ है. सिपाही भर्ती परीक्षा कराने वाली कंपनी एजुटेस्ट को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है. जांच के दौरान एसटीएफ को कंपनी की लापरवाही के सबूत मिले हैं. इसके अलावा कई नोटिस के बावजूद कंपनी के निदेशक विनीत आर्या ने एसटीएफ के समकह अपने बयान दर्ज नहीं कराए. बताया जा रहा है कि कंपनी का निदेशक अमेरिका में है.


गौरतलब है कि 60244 सिपाहियों की भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ था, जिसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी. पेपर लीक होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6 महीने के भीतर पेपर दुबारा करवाने के निर्देश दिए थे. लिहाजा अब जल्द ही दुबारा परीक्षा की डेट भी जारी हो सकती है. जानकारी के मुताबिक सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा की तैयारी में पुलिस भर्ती बोर्ड जुटा है. भर्ती बोर्ड ने पुलिस कप्तानों से परीक्षा सामग्री रखे जाने वाले कोषागार की सुरक्षा पर रिपोर्ट मांगी है.

Share:

Next Post

बारिश से पहले पानी बचाने में जुटी योगी सरकार, यूपी में चलाया जा रहा 'कैच द रेन' अभियान

Thu Jun 20 , 2024
लखनऊ (Lucknow) । गर्मी के चलते इन दिनों आमजन पूरी तरह से पस्त हो गया है। गर्मी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के प्रयोग कर रहे हैं। कोई ठंडी जगहों पर जाकर घूम रहा है तो कोई घरों में रहकर ही गर्मी से बचने के उपाय ढूंढ रहा है। अब लोगों को बारिश (Rain) […]