बड़ी खबर

शिवसेना, एनसीपी के बाद अब कांग्रेस को बड़ा झटका, 5 पूर्व नगर सेवक थामेंगे शिंदे गुट का हाथ

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में पहले शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) के बाद अब कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. सूत्रों के मुताबिक, बृहन्मुंबई नगर पालिका (BMC) के चुनाव (Election) से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी से बीएमसी के 5 पूर्व नगर सेवक (former municipal servant) शिवसेना में शामिल होंगे.

इन सभी का शनिवार (26 अगस्त) शाम ठाणे में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) की मौजूदगी में शामिल होने का कार्यक्रम है. बताया जा रहा है कि पांचो पूर्व नगर सेवक मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) के कामकाज से खुश नहीं हैं. कांग्रेस छोड़ने वाले 5 में से 3 नगर सेवक धारावी से हैं, जो वर्षा गायकवाड़ का विधानसभा क्षेत्र है.

शिंदे गुट में शामिल होने वाले कांग्रेस नगर सेवकों के नाम

  1. पुष्पा कोली- सायन
  2. वाजीत कुरेशी- चांदिवली
  3. भास्कर शेट्टी- धारावी
  4. बब्बू खान- धारावी
  5. गंगा कुणाल माने- धारावी

महाराष्ट्र में सभी की निगाहें बीएमसी चुनाव पर टिकी हैं, जो लगभग एक साल से अपना मेयर चुने जाने का इंतजार कर रही हैं. कोविड लहर के चलते सरकार ने बीएमसी चुनाव को आगे बढ़ा दिया था. नगर सेवकों का कार्यकाल मार्च 2022 में समाप्त हो गया था और बीएमसी को नगर निगम आयुक्त आईएस चहल द्वारा चलाया जा रहा है, जो इसके प्रशासक भी हैं. बीएमसी के साथ-साथ 24 नगर निगमों, 25 जिला परिषदों और 207 नगर पालिकाओं का कार्यकाल समाप्त हो चुका है और इनके चुनाव भी अब तक नहीं हुए हैं.

Share:

Next Post

मुकेश अंबानी कर सकते हैं ये 5 बड़ी घोषणाएं, निवेशकों को मिल सकता है यह तोहफा

Sat Aug 26 , 2023
नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की 46वीं वार्षिक आम बैठक सोमवार यानी 28 अगस्त को होगी। भारतीय शेयर बाजार (Share market) विशेषज्ञ और निवेशक दोनों ही रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) की एनुअल जनरल मी​टिंग (Annual General Meeting) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हर साल की तरह इस बार भी रिलायंस […]