विदेश

डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, डेमोक्रेट्स का सीनेट पर दो और वर्षों के लिए नियंत्रण बरकरार

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अमेरिकी सीनेट में एक और हार सामने आई है, क्योंकि एरिजोना के बाद नेवाडा में भी उनके उम्मीदवार को शिकस्त मिली है। जिससे सीनेट पर कब्जा करने की रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदों पर पानी फिर गया है।

बता दें कि शुक्रवार को एरिजोना के परिणाम में रिपब्लिकन उम्मीदवार ब्लेक मास्टर्स को पूर्व अंतरिक्ष यात्री डेमोक्रेट सीनेटर मार्क केली ने हरा दिया था। वहीं इसके बाद डेमोक्रेट्स को शनिवार को नेवाडा में भी जीत मिल गई। नेवाडा शहर से बाइडन की डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कैथरीन कोर्ट्ज मस्टो ने जीत दर्ज कर ली है।

मस्टो ने ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार एडम लैक्साल्ट को कड़े मुकाबले में पटखनी दे दी। 100 सदस्यीय सीनेट के लिए शनिवार की रात घोषित किए गए परिणामों में डेमोक्रेटिक पार्टी को 50 सीटों पर जीत प्राप्त हो गई हैं वहीं रिपब्लिकन को 49 सीटें हीं मिलीं। वहीं एक सीट पर अभी निर्णय नहीं हुआ है। हालांकि, बचे हुए जॉर्जिया के एक सीट पर भी डेमोक्रेट्स की जीत तय मानी जा रही है जो कि पार्टी को 51-49 बहुमत दे देगी।

Share:

Next Post

लंदन में हो रहा पाकिस्तान के अगले सेना प्रमुख के बारे में फैसला, इमरान खान का बड़ा दावा

Sun Nov 13 , 2022
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को दावा करते हुए कहा कि देश के अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति का फैसला लंदन में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ इसके लिए अपने बड़े भाई नवाज शरीफ से मिलने के लिए ब्रिटेन गए हुए हैं। देश की सुरक्षा के मसले देश […]