देश

पंजाब के होशियारपुर में पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर लैंडिंग वाले स्थान पर बड़ी लापरवाही

नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) के होशियारपुर (Hoshiarpur) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की चुनावी रैली के दौरान एक बड़ी लापरवाही (Big negligence) सामने आई है. जिस जगह पर प्रधानमंत्री मोदी के हेलिकॉप्टर की लैंडिंग के लिए हैलीपैड बनाया गया था, वहां से तीन किलोमीटर दूर किसी ने नहर का पानी खोल दिया था. इस कारण नहर का पानी हैलीपैड की ओर बढ़ने लगा.



जैसे ही इस मामले की जानकारी मिली, वैसे ही प्रशासन ने जेसीबी की मदद से हैलीपैड से करीब दो किलोमीटर दूर गड्डा खोदा और नहर से आने वाले पानी को रोका.

दरअसल, होशियारपुर में पीएम मोदी की रैली जिस जगह होनी थी, वहां से लगभग तीन किलोमीटर दूर कंडी कनाल नहर निकलती है. इसी नहर का फाटक किसी ने खोल दिया था. जिसके बाद पानी हैलीपैड की तरफ बढ़ने लगा. इसके बाद होशियारपुर डीसी ने मामले की जांच नहर विभाग को करने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद ये पता लग पाएगा कि ये जानबूझकर की गई शरारत थी या फिर कोई हादसा या कोई लापरवाही.

हालांकि, इस पर सियासत भी शुरू हो गई. बीजेपी ने जानबूझकर नहर का पानी छोड़ने का आरोप लगाया है. पंजाब बीजेपी के नेता तीक्ष्ण सूद ने आरोप लगाया कि कंडी नहर का पानी जानबूझकर छोड़ा गया, ताकि पीएम मोदी की रैली को बाधित किया जा सके. उन्होंने आरोप लगाया कि ये घटना रैली में खलल डालने की सुनियोजित साजिश थी.

पंजाब में 1 जून को वोटिंग

पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर 1 जून को आखिरी चरण में वोट डाले जाएंगे. पंजाब में इस बार आम आदमी पार्टी के आने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है. पिछले चुनाव में यहां की 13 में से 8 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी. बीजेपी और अकाली दल ने 2-2 सीटें जीती थीं. जबकि, आम आदमी पार्टी को एक सीट पर जीत मिली थी.

Share:

Next Post

एयर इंडिया के केबिन क्रू ने मलाशय में छिपाकर लाई सोना, एयरपोर्ट पर अरेस्‍ट; ऐसे खुली पोल

Fri May 31 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । केरल के कन्नूर एयरपोर्ट(Kannur Airport in Kerala) पर एयर इंडिया(Air India) के एक केबिन क्रू (Cabin Crew)के पास से लगभग एक किलो सोना बरामद (Gold recovered)किया गया है। जानकारी के मुताबिक वह 1 किलो सोना गुदा में छिपाकर तस्करी के फिराक में था। डीआरआई अधिकारियों ने 26 साल की सुरभि खातून […]