टेक्‍नोलॉजी

अगस्त से महंगी हो रही इन कंपनी की बाइक और कार, दखें कही आपकी मनपसंद तो नही इनमें शामिल


नई दिल्ली। अगस्त महीने में कई वाहन कंपनियां (auto companies) अपने वाहनों की कीमतों को महंगा करने जा रही हैं। ऐसे में आज हम आपको उन सभी कंपनियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने वाहनों को अगस्त महीने में महंगा करने जा रही हैं। तो डालते हैं एक नजर…

इतनी महंगी होंगी Kawasaki की मोटरसाइकिलें
कावासाकी इंडिया (India Kawasaki Motor) अपने ग्राहकों को झटका देते हुए 1 अगस्त 2021 से अपनी मोटरसाइकिलों की कीमतों को महंगा करने जा रही है। कंपनी अपने लाइनअप की कीमतों में 6,000 रुपये से लेकर 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी। बता दें कि कावासाकी, पहली ऐसी प्रीमियम बाइक निर्माता है, जो इस तिमाही में अपनी बाइक्स की कीमतों को महंगा करने जा रही है।

1 अगस्त से महंगी हो जाएगी Toyota Innova Crysta
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) अपने ग्राहकों को झटका देते हुए 1 अगस्त से अपनी Toyota Innova Crysta (टोयोटा इनोवा क्रिस्टा) की कीमतों को 2 फीसदी तक महंगा करने जा रही है।


अगस्त महीने में महंगी होंगी होंडा की कारें
होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) एक बार फिर अपने ग्राहकों को झटका देते हुए अगस्त महीने में अपनी गाड़ियों की कीमतों को महंगा करेगी। हालांकि, कीमतों को कितना बढ़ाया जाएगा इसके बारे में अभी कंपनी ने कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन, बढ़ी कीमतें अगल-अलग मॉडल और वेरिएंट्स के हिसाब से तय की जाएंगी। कंपनी की तरफ से कीमतों को बढ़ाने के पीछे वाहनों को बनाने में आने वाली लागत में बढ़ोतरी का कारण बताया है। बता दें कि इस साल यह तीसरा मौका होगा, जब कंपनी अपनी गाड़ियों की कीमतों को महंगा करेगी। सबसे पहले कंपनी ने इस साल जनवरी महीने और फिर इस साल अप्रैल महीने में अपनी लाइनअप में कीमतों की बढ़ोतरी की थी। उस समय भी कंपनी की लागत में आ रही बढ़ोतरी की दलील दी थी।

टाटा बढ़ाएगी अपनी कारों की कीमतें
टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने जुलाई महीने की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह अपने पैसेंजर वाहनों की कीमतों को बढ़ाने की योजना बना रही है। हालांकि, उस समय कंपनी ने यह नहीं बताया था कि वाहनों की कीमतों में कितनी और कब बढ़ोतरी की जाएगी। हालांकि, पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा मोटर्स अगस्त महीने के पहले सप्ताह मेंअपने पैसेंजर वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। बता दें कि यह तीसरी बार होगा, जब कंपनी अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी।

Share:

Next Post

दीपिका पादुकोण पति Ranveer Singh के साथ पहुंची अस्पताल, फैंस हुए बैचेन

Sun Aug 1 , 2021
बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) अपने लाखों चाहने वालों के दिलों पर राज करती हैं। बॉलीवुड की एक झलक को फैंस हमेशा बेकरार रहते हैं। ऐसे में चाहने वाले दीपिका से जुड़ी हर एक खबर को भी जानने को उत्सुक रहते हैं।   View this post on Instagram   A post shared by Viral […]