बड़ी खबर

स्पीकर पद अपने पास रखेगी BJP, सहयोगी को मिल सकता है उपाध्यक्ष का पद

नई दिल्ली: लोकसभा स्पीकर पद के लिए बीजेपी अपना उम्मीदवार उतार सकती है. जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी तेलुगू देशम पार्टी या फिर जनता दल यूनाइटेड को स्पीकर का पद नहीं देगी. हां, इस बार डिप्टी स्पीकर का पद हो सकता है. बीजेपी अपने सहयोगियों के हवाले लोकसभा के उपसभापति का पद कर सकती है.


दिलचस्प बात ये है कि कांग्रेस / विपक्ष चाहती है कि डिप्टी स्पीकर का पद उसे मिल जाए. विपक्ष की दलील है कि बीजेपी के कड़िया मुंडा को यूपीए ने डिप्टी स्पीकर स्पीकर बनाया था. ऐसे में, सरकार को भी विपक्ष का ख्याल करना चाहिए. इधर सरकार की कोशिश कि स्पीकर का चुनाव आम सहमति से हो. इसके लिए राजनाथ सिंह को जिम्मेदारी दी गई है.

नई लोकसभा का पहला सत्र अगले सप्ताह सोमवार, 17 जून से शुरू होने जा रहा है. इस दौरान नए सांसदों के शपथ लेने से लेकर स्पीकर पद का चुनाव, राष्ट्रपति का अभिभाषण, उस अभिभाषण में सरकार के कामकाज को लेकर एक खांका, प्रधानमंत्री, विपक्ष का उस पर धन्यवाद होगा.

Share:

Next Post

नामीबिया के आलराउंडर डेविड विसे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Mon Jun 17 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। नामीबियाई क्रिकेट टीम (Namibian cricket team) के स्टार क्रिकेटर डेविड विसे (star cricketer David Wiese) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International cricket) से संन्यास (Retirement) ले लिया है। इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टी20 विश्व कप में नामीबिया की तीसरी हार के बाद, ऑलराउंडर ने संन्यास का फैसला लिया। विसे ने कहा, “मेरा […]