बड़ी खबर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा


नई दिल्ली । बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री (Both Deputy Chief Ministers of Bihar) सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा (Samrat Chaudhary and Vijay Sinha) आज (Today) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात करेंगे (Will Meet) । बिहार में नई सरकार के गठन के बाद राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा दिल्ली दौरे पर हैं। अपने दिल्ली दौरे के दौरान दोनों नेता पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं केंद्रीय मंत्री से भी मुलाकात कर सकते हैं। सम्राट चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर उनका मार्गदर्शन लेने के लिए दिल्ली आए हैं।


बिहार में 2020 विधान सभा चुनाव के समय एनडीए गठबंधन की तरफ से जनता के साथ किए गए वादे को पूरा करना है। हालांकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ दोनों उपमुख्यमंत्रियों की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, शाह के साथ दोनों नेताओं की बैठक में बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार और आगामी लोकसभा चुनाव से जुड़ी तैयारियों को लेकर अहम चर्चा हो सकती है।

माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान अमित शाह दोनों उपमुख्यमंत्रियों से एनडीए गठबंधन की मजबूती, तेजस्वी यादव के दावे को देखते हुए नीतीश सरकार के पास बहुमत होने और आगामी राज्य सभा चुनाव को लेकर राज्य के राजनीतिक हालात का फीडबैक लेकर दोनों नेताओं को अहम दिशा-निर्देश भी दे सकते हैं। हालांकि सम्राट चौधरी ने लालू यादव के परिवार से उनके भ्रष्टाचार का हिसाब मांगते हुए दावा किया कि जीतन राम मांझी और उनकी पार्टी पूरी तरह से गठबंधन के साथ हैं और सरकार के पास पूर्ण बहुमत है।

Share:

Next Post

MP: खंडवा में पुलिस थाना बना तबेला, 17 भैंसों की सेवा में जुटे पुलिसकर्मी; जानें पूरा मामला

Sun Feb 4 , 2024
खंडवा: अजीबो गरीब मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) जिले से सामने आया है, जहां पुलिस (Police) एक-दो नहीं बल्कि 17 भैंसों की सेवा (buffalo service) में जुटी है. ऐसे में खंडवा पुलिस थाने को तबेले में तब्दील होता देख हर कोई हैरान है. दरअसल यह मामला खंडवा के जावर का है, जहां […]