उत्तर प्रदेश देश

बुलडोजर एक्शन, ऑपरेशन लंगड़ा से थर्राया माफियाराज; चुनाव बाद एक्शन में योगी सरकार

लखनऊ: लोकसभा चुनाव परिणाम और आचार संहिता हटने के बाद यूपी की योगी सरकार सुपर एक्शन मोड में दिख रही है. बुलडोजर एक्शन के साथ ही ताबड़तोड़ पुलिस एनकाउंटर से अपराधियों और लैंड माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. चुनाव परिणाम आने के बाद से बुधवार सुबह तक पुलिस ने कुल 22 एनकाउंटर किये हैं. इनमें दो इनामी बदमाश ढेर हुए हैं, जबकि 20 से अधिक अपराधी ऑपरेशन लंगड़ा के तहत गिरफ्तार किए गए हैं.

वहीं बुलडोजर एक्शन की बात करें तो अवैध अतिक्रमण के खिलाफ भी कार्रवाई में तेजी आई है. 4 जून के बाद से अब तक 4 बड़े बुलडोजर एक्शन हुए हैं. इनमे से लखनऊ के अकबरनगर में अवैध रूप से बसाई गई कॉलोनी के खिलाफ आज भी बुलडोजर एक्शन जारी है. प्रदेश में ही नहीं देश में सबसे बड़ा बुलडोजर एक्शन लखनऊ के अकबरनगर में चल रहा है. बुलडोजर के इस एक्स्ट्रा डोज से अवैध रूप से बसाई गई कॉलोनियों में भी दहशत देखने को मिल रही है. इसके अलावा उन्नाव, प्रयागराज आगरा में भी अवैध निर्माण के खलाफ बुलडोजर की कार्रवाई की गई है.


पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक जौनपुर और मुजफ्फरनगर में एक-एक इनामी बदमाश ढेर हुए हैं. जौनपुर में 5 जून को एक लाख का इनामी प्रशांत सिंह उर्फ़ प्रिंस मार गिराया गया. वह सात सालों से फरार चल रहा था. इसके अगले ही दिन मुजफ्फरनगर में भी एक एनकाउंटर हुआ, जिसमें बिहार का कुख्यात बदमाश और दो लाख रुपए का इनामी नीलेश राय ढेर हो गया. चुनाव परिणाम आने के बाद से यूपी के 13 जिलों में अब तक 22 एनकाउंटर हुए हैं. इनमे 20 से अधिक अपराधी पुलिस की गोली लगने से घायल हुए हैं.

Share:

Next Post

भारत के साथ हुई बेईमानी! खराब रेफरिंग की वजह से विश्व कप खेलने का सपना टूटा, जानें मामला

Wed Jun 12 , 2024
नई दिल्ली: फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स राउंड 2 के मुकाबले में कतर के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. दोहा में खेले गए इस मुकाबले में एक गोल काफी विवादास्पद रहा. जो कतर के खिलाड़ी ने किया. इसको लेकर जमकर बवाल भी हुआ. […]