देश मनोरंजन

Javed Akhtar के खिलाफ लखनऊ में दाखिल की गई मुकदमे की अर्जी

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की तुलना तालिबान (Taliban) से करने के कथित बयान के मामले में बॉलीवुड के गीतकार जावेद अख्तर (Lyricist Javed Akhtar) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है, क्‍योंकि उनके खिलाफ सीजेएम कोर्ट लखनऊ मुकदमे की अर्जी दाखिल की गई है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रवि कुमार गुप्ता ने जावेद अख्तर के खिलाफ दाखिल मुकदमे की उक्त अर्जी की पोषणीयता पर सुनवाई के लिए 16 सितंबर की तारीख तय की है।


बताया जा रहा है कि मामला राजधानी लखनऊ की सीजीएम कोर्ट का है, जहां शुक्रवार को यह अर्जी एडवोकेट प्रमोद पांडेय ने कोर्ट में दाखिल की है। प्रमोद पांडेय ने अपनी अर्जी में जावेद अख्तर पर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की तुलना तालिबान से करने का कथित आरोप लगाया है। साथ ही जावेद अख्तर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश देने की मांग की है।

जावेद अख्तर ने किया ट्वीट


जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, “हर सभ्य व्यक्ति, हर लोकतांत्रिक सरकार, दुनिया के हर सभ्य समाज को तालिबानियों को मान्यता देने से इनकार करना चाहिए और अफगान महिलाओं के क्रूर दमन के लिए निंदा करनी चाहिए या फिर न्याय, मानवता और विवेक जैसे शब्दों को भूल जाना चाहिए।”

Share:

Next Post

अमेरिका : 9/11 हमले के 20 साल पूरे, जब दुनिया ने पहली बार महसूस किया था भारत का दर्द

Sat Sep 11 , 2021
नई दिल्‍ली। उस दिन जब ट्विन टावर्स (Twin Towers) मलबे का ढेर बन गए, तब भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने कड़ियां जोड़नी शुरू कीं। उन्‍हें शक था कि करीब दो साल पहले, कंधार में इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट IC-814 का अपहरण (Indian Airlines flight IC-814 hijacked in Kandahar) कहीं 11 सितंबर 2001 के हमले (attacks) का […]