टेक्‍नोलॉजी देश

पेटीएम वॉलेट में कैश भी कर सकते हैं ट्रांसफर, जानिए- इसके लिए क्या करना होगा?

डेस्‍क। अब पेटीएम के जरिए पैसे ट्रांसफर से लेकर शॉपिंग, बिल-पे जैसे कई काम हो जाते हैं. आप पेटीएम के जरिए सीधे अकाउंट से या पेटीएम वॉलेट के जरिए कोई भी पेमेंट कर सकते हैं. पेटीएम वॉलेट में अकाउंट के जरिए पैसे ट्रांसफर किए जा सकते हैं. लेकिन, अगर मान लीजिए आपके पास कैश है और आपको पेटीएम के जरिए कोई पेमेंट करना है तो आप कैसे करेंगे. बहुत कम लोग जानते होंगे कि आप कैश पैसे को भी पेटीएम में ट्रांसफर करवा सकते हैं.

सिर्फ अकाउंट के जरिए ही नहीं, आप नकद पैसों को भी अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं. पेटीएम की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, आप कैश पैसे के जरिए भी मनी ऐड कर सकते हैं. इसके लिए आपको Banking Correspondent का सहारा लेना होगा.

आप अपने नजदीकी Banking Correspondent के पास जाकर कैश जमा करके कैश को नकदी अमाउंट को भी जमा कर सकते हैं. आप पेटीएम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने नजदीकी Banking Correspondent का पता कर सकते हैं और उनका एड्रेस जान सकते हैं.

अगर आप भी कैश पेटीएम मनी में ट्रांसफर करना चाहते हैं तो आपको केवाईसी यूजर होना आवश्यक है. दरअसल, केवाईसी यूजर ही कैश पैसों को मनी में एड कर सकते हैं. अपने नजदीकी Banking Correspondent से पैसे एड करने की मंथली लिमिट 50 हजार रुपये है. अगर पैन वेरिफाइड ग्राहक हैं तो यह लिमिट 50 हजार रुपये है. अन्य ग्राहकों के लिए ये लिमिट 20 हजार रुपये है. अगर आप ज्यादा पैसे एड करना चाहते हैं तो आपका पैन कार्ड पेटीएम पर वेरिफाई होना आवश्यक है.

Next Post

यूपी में अंबिका चौधरी के इस्तीफे से बसपा को लगा एक और झटका

Sun Jun 20 , 2021
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (BSP)को एक और बड़ा झटका देते हुए, वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी (Ambika Chaudhary) ने ‘जिम्मेदारी की कमी’ का हवाला देते हुए और नैतिक आधार पर भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। समाजवादी पार्टी (सपा) ने शनिवार को अंबिका चौधरी के बेटे […]