बड़ी खबर

NEET पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR, शिक्षा मंत्रालय की शिकायत पर एक्शन

नई दिल्ली: सीबीआई ने NEET एग्जाम पेपर लीक मामले में शिक्षा मंत्रालय की शिकायत के बाद रेगुलर केस दर्ज कर लिया है. सीबीआई ने आईपीसी की धारा 420 धोखाधड़ी और 120बी यानी साजिश करने की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने यह एक सेप्रेट केस दर्ज किया है। बिहार और गुजरात वाले केस को टेकओवर नहीं किया गया है. इन दोनों राज्यों की पुलिस अभी अपने लेवल पर जांच और गिरफ्तारियां कर रही है.


सीबीआई को अपने केस में जब जरूरत पड़ेगी तब बिहार और गुजरात पुलिस से संपर्क साधा जाएगा. दोनों राज्यों की पुलिस के कंसेंट के बाद और जब जरूरत पड़ेगी तो उनके केस को टेकओवर और केस डायरी ली जा सकती है. इससे पहले यूजीसी नेट मामले में भी शिक्षा मंत्रालय की शिकायत के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ सीबीआई धोखधड़ी और साजिश की धाराओं में रेगुलर केस दर्ज कर जांच शुरू कर चुकी है. सीबीआई की दिल्ली युनिट इस पूरे मामले की जांच करेगी.

Share:

Next Post

MP: 'अब लाडली बहनों की संख्या में...', दिग्विजय सिंह ने कर दिया बड़ा दावा

Sun Jun 23 , 2024
भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने दावा किया है कि लाडली बहनों (Ladli Bahno) की संख्या में कमी देखने को मिलेगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) खत्म हो चुके हैं. आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बहुत समय है. इसलिए लोकसभा चुनाव खत्म होते ही […]