बड़ी खबर

जातिगत जनगणना पर चिराग पासवान का CM नीतीश पर तंज- कुर्सी बचाने की हो रही कोशिश


पटना: बिहार में इन दिनों जातिगत जनगणना को लेकर राजनीतिक कोलाहल है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने पिछले दिनों मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. इसके बाद बिहार में सियासी हलचल और बढ़ गई है. इन सबके बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है. चिराग पासवान ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जातिगत जनगणना पर नहीं, बल्कि कुर्सी बचाने के लिए बातें हो रही हैं. उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार और तेजस्‍वी यादव जातिगत जनगणना पर बात तो कर रहे हैं, लेकिन उन्‍हें इससे कोई लेना-देना नहीं है.

सांससद चिराग पासवान ने सीएम नीतीश और तेजस्‍वी यादव के बीच बंद कमरे में हुई बातचीत पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार में जातिगत जनगणना के लिए बंद कमरे में कौन सी बात हो रही है? चिराग पासवान ने कहा कि जातिगत जनगणना कराने से उन्हें कौन रोक रहा है, वे तो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. केंद्र सरकार ने आपको स्पष्ट कर दिया कि वह जातिगत जनगणना नहीं कराने वाली है. चिराग ने कहा सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री देश के प्रधानमंत्री से मुलाकात भी कर चुके हैं. उस समय भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उनके साथ थे. अब परेशानी कहां है और आपको बंद कमरे में बातचीत करने की क्या जरूरत पड़ गई?

चिराग पासवान ने कहा कि जातिगत जनगणना के लिए नहीं, बल्कि कुर्सी पर बने रहने पर बात हो रही है. वहीं, आरजेडी के साथ जेडीयू के फिर से जाने के संबंध में पूछे जाने पर चिराग ने कहा कि ऐसा क्यों नहीं हो सकता? उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में राजद के साथ गठबंधन हुआ. वर्ष 2017 में भाजपा के साथ आए किसी को खबर भी नहीं लगी थी. बताते चलें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जातिगत जनगणना को लेकर दिल्ली पैदल मार्च की घोषणा की थीं और मुख्यमंत्री को 48 से 72 घंटे का समय दिया था, लेकिन मुख्यमंत्री ने 24 घंटे के अंदर ही मिलने को बुलाया था.

Share:

Next Post

OnePlus Nord 2T स्‍मार्टफोन भारत में इस दिन होगा लॉन्‍च, देखें किन खूबियों से होगा लैस

Sat May 14 , 2022
नई दिल्ली। लंबे समय से खबरें आ रही थी की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus जल्‍द ही भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन पेश करने वाली है। अब इस नए स्मार्टफोन OnePlus Nord 2T की लॉन्चिंग का खुलासा हो गया है। ऐसी संभावना है कि कंपनी 19 मई को भारत में इस फोन को लॉन्च कर सकती […]