बड़ी खबर राजनीति

CM केजरीवाल का एलान: पंजाब में सिख चेहरे को ही CM बनाएगी आप, होगा सबका पसंदीदा

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी इस बार सीएम चेहरे के साथ पंजाब विधानसभा चुनाव में उतरेगी। पार्टी का सीएम उम्मीदवार सिख होगा और वह सबको पसंद आएगा। पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने अमृतसर में यह एलान किया। केजरीवाल सोमवार को अमृतसर में पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप को पार्टी में शामिल करवाने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को अमृतसर पहुंचे। केजरीवाल की मौजूदगी में पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप भी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। पंजाब की सियासत में यह बड़ा उलट फेर माना जा रहा है। इस दौरान कुंवर के लिए केजरीवाल ने कहा कि ये भी अफसर थे और मैं भी अफसर था। कुंवर नेता नहीं हैं, इनके मां बाप भी नेता नहीं थे, मैं भी नेता नहीं, हमारी नेताओं की पार्टी नहीं है। हम देश के लिए आए हैं। 

केजरीवाल ने कहा कि कुंवर आम आदमी के पुलिस वाले थे, इसलिए पंजाब की जनता इन्हें जानती है। बरगाड़ी कांड में पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए इन्होंने अपनी नौकरी भी छोड़ दी। कांड के दोषी खुलेआम घूम रहे हैं, 2022 में आप की सरकार बनते ही इस कांड को करने वाले मास्टरमाइंड को जेल में डाला जाएगा। केजरीवाल बोले कि पंजाब सरकार में कुर्सी के लिए कुत्ते और बिल्ली की लड़ाई चल रही है। जनता के दुखों से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने शिअद को भी घेरा। भाजपा पर तंज कसते हुए केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में एक ऐसी पार्टी है जिनके लोगों को पंजाब के लोग घर में नहीं घुसने देते। अब पंजाब के लोग बदलाव चाहते हैं, जल्द ही बदलाव दिखेगा। आप में शामिल हुए पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप ने कहा कि पंजाब में अब क्रांति आएगी, जो पूरा हिंदुस्तान देखेगा।

Next Post

भारत दुनिया को देगा एक और सौगात, M-Yoga एप से कई भाषाओं में योग सीख सकेंगे लोग

Mon Jun 21 , 2021
नई दिल्ली। आज दुनिया सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही है। योग दिवस के मौके पर भारत की ओर से दुनिया को एक और सौगात दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संबोधन में M-Yoga एप लॉन्च करने की घोषणा की। इस एप के जरिये दुनिया की अलग-अलग भाषओं में योग सिखाया […]