बड़ी खबर

PM मोदी से मिलकर CM ममता बोलीं- हमें जनसंख्या के हिसाब से वैक्सीन दें, मिला ये जवाब

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) सोमवार की शाम दिल्ली (Delhi) पहुंच गईं. दिल्ली में दीदी का दरबार सज गया है. CM ममता से प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) और कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamalnath) ने मुलाकात की. कमलनाथ, ममता बनर्जी से मुलाकात करने साउथ एवेन्यू में उनके आवास पर पहुंचे. ममता बनर्जी की कांग्रेस (Congress) के अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगी. बंगाल की सीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ मुलाकात के लिए लोककल्याण मार्ग पहुंचीं.

पीएम से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि तीसरी बार सरकार बनाने के बाद ही प्रधानमंत्री से मिलने के लिए समय मांगा था. पीएम कलाईकुंडा गए थे. हम व्यक्तिगत रूप से नहीं मिले. यह हमारा सौजन्य दौरा था. ममता बनर्जी ने कहा कि हमें आबादी के अनुपात में कम वैक्सीन मिली. पीएम की ओर से इसपर जवाब मिला कि जरूर देखेंगे.

बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी अब राष्ट्रीय राजनीति में भी अपनी पैठ मजबूत करने में जुट गई हैं. केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी मोर्चे को एकजुट करने के संबंध में ममता दिल्ली पहुंची हैं. वह विपक्षी नेताओं को एकजुट करने का प्लान बना रही हैं. पीएम मोदी से मुलाकात के अलावा ममता की मुलाकात कांग्रेस के नेताओं से भी होनी है.

इन नेताओं से भी मिल सकती हैं ममता
बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी कल सोनिया गांधी से उनके आवास 10 जनपथ पर मुलाकात करेंगी. शरद पवार के साथ भी उनकी मुलाकात प्रस्तावित है. फिलहाल समय और दिन तय नहीं है. ममता बनर्जी विपक्ष के बड़े नेताओं से उनके आवास पर ही जाकर मुलाकात करेंगी.दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी ममता बनर्जी के आवास पर मिलने आएंगे. ममता की इन नेताओं से मीटिंग पर सबकी नजर है.

पांच दिन के दिल्ली दौरे पर हैं ममता बनर्जी
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पांच दिन के दिल्ली दौरे पर हैं. ऐसा माना जा रहा है कि ममता बनर्जी अपने इस पांच दिन के दिल्ली दौरे के दौरान विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश करेंगी. ममता बनर्जी का ये दिल्ली दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है और सदन में हर रोज हंगामा हो रहा है.

पेगासस जासूसी मामले में गठित की कमीशन
दिल्ली आने से पहले सोमवार को ममता बनर्जी ने बताया था कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज एम बी लोकुर और कोलकाता हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज ज्योतिर्मयी भट्टाचार्य के नेतृत्व में एक कमीशन का गठन किया गया है जो पिछले दिनों कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों के फोन टैपिंग और हैकिंग के मामले की जांच करेगा.

Share:

Next Post

UP के डिप्‍टी CM केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, बोले- BJP में नेतृत्व के लिए नेताओं की कमी नहीं

Tue Jul 27 , 2021
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री(deputy chief minister) केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में नेतृत्व के लिए नेताओं की कमी नहीं है। मौर्य सोमवार को परिवार सहित वृन्दावन पहुंचे जहां उन्होंने ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में पूजा की। बाद में संवाददाताओं ने उनसे अगले साल राज्य में होने जा रहे विधानसभा चुनाव […]