उत्तर प्रदेश

CM योगी ने सुनी माता-पिता की गुहार, अब इस बीमारी का इलाज कराएगी सरकार

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को गोरखपुर पहुंचकर सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित हिन्दू सेवाश्रम में वह जनता की समस्याएं सुनी. इस दौरान एक मासूम श्रेयांश को लेकर माया बाजार निवासी अनूप गुप्ता अपनी पत्नी के साथ जनता दर्शन में गुहार लगाने पहुंचे. लोगों की समस्याएं सुनते हुए मुख्यमंत्री अनूप के पास पहुंचे. साथ में मासूम बच्चे को देख वह रुक गए. रुंधे गले से मां-बाप ने मुख्यमंत्री से अपनी पीड़ा बताई.

मुख्यमंत्री ने इत्मिनान से उनकी बात सुनी. उन्होंने बच्चे के की किडनी की बीमारी की बात बताकर कहा कि पैसे के अभाव में उसका इलाज नहीं करा पा रहा हूं. इस पर मौजूद डीएम विजय किरन आनंद को निर्देश दिया कि इनसे यथा शीघ्र सभी कागजात तैयार कर शीघ्र ही मदद के लिए शासन को भेजें. सरकार इलाज में हर संभव मदद करेगी.


आपको बता दें कि गोरखनाथ मंदिर के कुछ सुरक्षा कर्मियों पर हुए हमले के बाद सोमवार की शाम मुख्यमंत्री अचानक गोरखपुर पहुंचे. इसी क्रम में मंगलवार को उन्होंने जनता की समस्याएं सुनीं. संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह जनता की समस्याओं को लेकर संवेदनशील बनें. समस्याओं का संतोषजनक एवं स्थाई समाधान दें. समस्याओं के समाधान के प्रति टालू रवैया अपनाने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जवाबदेही तय की जाएगी.

इसके पूर्व हरदम की तरह योगी आदित्यनाथ की दिनचर्या की शुरुआत गुरु गोरक्षनाथ और अपने गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के दर्शन-पूजन से हुई. फिर वह गोशाला गए. गायों को गुड़ खिलाया और उन्हें प्यार दुलार दिया. गोशाला कर्मियों से गोशाला के संबंध में जानकारियां ली गईं. बदले मौसम में गायों एवं गोवंशियों के देखभाल की और जरूरी हिदायतें भी दीं.

Share:

Next Post

पुत्र ही निकला पिता का हत्यारा

Tue Apr 5 , 2022
गुना। पापा पढ़ाई न करने पर डांटते, पीटते थे, इसलिए बेटे ने कुल्हाड़ी से उनकी हत्या (the killing) कर दी। घटना को नाबालिग पुत्र ने योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया था। बावजूद इसके वह पुलिस की गिरफ्त में आने से बच नहीं सका। यह सनसनीखेज खुलासा (sensational revelation) जिले के जामनेर थानातंर्गत गत दिवस घर […]