बड़ी खबर

कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और शिअद संरक्षक प्रकाश सिंह बादल अस्पताल में भर्ती


नई दिल्ली । कांग्रेस की अध्यक्ष (Congress President) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की रविवार को तबीयत खराब हो गई (Got Sick on Sunday), जिसके बाद उन्हें दिल्ली (Delhi) के सर गंगा राम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) में भर्ती कराया गया (Admitted), वहीं शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक (SAD Patron) प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) को भी तबीयत खराब होने पर पंजाब (Punjab) के मोहाली (Mohali) में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है (Hospitalized) ।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट में लिखा, “कांग्रेस अध्यक्ष, श्रीमती सोनिया गांधी को आज कोविड से संबंधित समस्याओं के कारण गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत स्थिर है। उधर रविवार को शिअद प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब के पूर्व सीएम बादल को उल्टी होने के बाद शनिवार रात में अस्पताल ले जाया गया था। फिलहाल अभी उनकी हालत स्थिर है। गौरतलब है कि बादल भी इस साल की शुरुआत में कोरोना संक्रमित हो गये थे।

बता दें कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पेश होने के लिए नई तारीख दी है, जिसमें राहुल गांधी को 13 जून और सोनिया गांधी को 23 जून को पेश होने के लिए कहा गया है। इस बीच अब सोनिया गांधी की तबीयत फिर से खराब हो गई है। इससे पहले वो 2 जून को कोरोना संक्रमित पाई गईं थी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे एवं सांसद राहुल गांधी के खिलाफ ईडी द्वारा जारी नोटिस के खिलाफ महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता और पदाधिकारी 13 जून को मुंबई और नागपुर में ईडी के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि केंद्र में भाजपा की सरकार सोनिया और राहुल के खिलाफ बदला लेने की राजनीति कर रही है।

पटोले ने कहा, ‘‘केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग विपक्ष को चुप कराने के लिए किया जा रहा है। बता दें कि मुंबई में पटोले और नागपुर में ऊर्जा मंत्री नितिन राउत इस प्रदर्शनों का नेतृत्व करेंगे। पटोले ने कहा कि कांग्रेस केंद्र सरकार द्वारा इस्तेमाल की जा रही ‘‘दमनकारी रणनीति’’ से नहीं डरती।रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि राहुल गांधी को धन शोधन मामले में भेजा गया प्रवर्तन निदेशालय का समन एकदम निराधार है। ऐसा लग रहा है कि जांच एजेंसी का अधिकार क्षेत्र भाजपा नेताओं या पार्टी के द्वारा शासित राज्यों तक नहीं है।

Share:

Next Post

बढ़ते वजन की समस्‍या से हैं परेशान तो फोलो करें ये डाइट, मक्‍खन की तरह पिघलेगी पेट की चर्बी

Sun Jun 12 , 2022
नई दिल्‍ली। बढ़ता वजन सबसे बड़ी परेशानी है, वेट बढ़ने से बॉडी कई तरह की बीमारियों की गिरफ्त में आसानी से आ जाती है। बढ़ता वजन उच्च रक्तचाप हृदय रोग, महिलाओं में बांझपन, टाइप 2 डायबिटीज, स्ट्रॉक और अस्थमा जैसी बीमारियों का शिकार बना सकता है। जब भी वजन कम करने या फिर वजन को […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.