भोपाल

महंगाई के खिलाफ Congress का प्रदर्शन

  • कांग्रेसियों से पहले पुलिस पहुँची पेट्रोल पंपों पर

उज्जैन। लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव को लेकर कांग्रेस के देशव्यापी प्रदर्शन के तहत शहर कांग्रेस द्वारा पेट्रोल पंपों पर आज दोपहर में प्रदर्शन किया गया लेकिन इसके पहले ही सुबह से पेट्रोल पंपों पर पुलिस लग गई थी। पेट्रोलियम पदार्थों की महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी 2 घंटे धरना देंगे।

कोरोना काल निपटते ही राजनीतिक कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। पिछले एक पखवाड़े से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं। इसको लेकर कांग्रेस अब प्रदर्शन करने पर उतर आई है। हालांकि यह केन्द्रीय कांग्रेस कमेटी का कार्यक्रम है, जिसने पूरे देश के शहरों में पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन करने के आदेश दिए हैं। शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेश सोनी और जिला अध्यक्ष कमल पटेल ने बताया कि पेट्रोल और डीजल तो आम आदमी की कमर तोड़ ही रहे हैं, लेकिन महंगाई भी लगातार बढ़ती जा रही है। इसी को लेकर आज दोपहर 12 बजे से 2 घंटे पेट्रोल पंपों पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन भी किया जाएगा। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जनवरी में पेट्रोल 91 रुपए 46 पैसे प्रति लीटर तथा एवं डीजल 81 रुपए 62 पैसे था, लेकिन आज पेट्रोल उज्जैन में भी 105 और डीजल 94 रुपए के आसपास पहुंच गया है। केन्द्र और राज्य सरकार को जगाने के लिए यह आंदोलन होगा। इधर कांग्रेस के पेट्रोल पंपों पर धरना प्रदर्शन शुरु होने से पहले ही टॉवर चौक स्थित वसावड़ा पेट्रोल पंप के आसपास पुलिस की गाडिय़ाँ और अमला लग गया था। चामुण्डा चौराहा स्थित हनुमान प्रसाद पेट्रोल पंप पर कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन की घोषणा की है। यहाँ भी पुलिस बल लगा दिया गया। नगर निगम सीमा के अंतर्गत उज्जैन में 40 से ज्यादा पेट्रोल पंप है। कांग्रेस के आक्रामक रवैये को देखते हुए पुलिस धरना प्रदर्शन के दो घंटे पहले ही सतर्क हो गई और सभी पेट्रोल पंप पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस तैयार खड़ी नजर आई।

7 साल… कर दिया कंगाल
पेट्रोल-डीजल की महंगाई के खिलाफ जहाँ एक ओर कांग्रेस आज यह धरना देने जा रही है, वहीं दूसरी ओर इसके पहले ही सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर कांग्रेस अन्य महंगाई को लेकर भी आक्रामक है। सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेताओं द्वारा केन्द्र तथा प्रदेश की भाजपा सरकार को महंगाई के मुद्दे पर लगातार घेरा जा रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया में भाजपा के 7 साल बेमिसाल नारे के विपरित कांग्रेस सोशल मीडिया पर 7 साल कर दिया कंगाल केम्पेन चला रही है। इसमें 7 साल पहले गैस सिलेण्डर के दाम 414 रुपए और अब 869 रुपए, पेट्रोल 56 रुपए और अब 105 रुपए, खाद्य तेल 60 रुपए और अब 200 रुपए लिखकर तुलना की जा रही है।

Next Post

AIIMS की डॉक्टर ने अपने 13 साल के बेटे पर किया कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

Fri Jun 11 , 2021
पटना। पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बच्चों पर कोरोना वैक्सीन के ट्रायल का एक फेज यानी 12 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है. अब दूसरे फेज के तहत 6 से 12 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही है. इस संबंध में एम्स के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट […]