देश

राहुल गांधी पर बीजेपी नेता का विवादित बयान, कहा- ‘न तो आपकी माता जी, न ही पिता जी हिंदू धर्म…’

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सत्यम, शिवम सुंदरम के नाम से हिंदुत्व पर सोशल मीडिया पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने हिंदू धर्म की समग्रता, दया, करुणा की खूबियों का जिक्र किया. इसे लेकर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने उन पर सवाल खड़ा किया है. इसके साथ ही राहुल के खिलाफ विवादित शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने कहा, “न तो आपकी माताजी और न हीं आपके पिताजी की तरफ से आपका धर्म हिंदू है.”

सिरसा ने कहा, “राहुल गांधी को अचानक से हिंदू धर्म की याद आई है. जब-जब चुनाव करीब आता है तब राहुल गांधी नए ड्रामे और बयानबाजी करने लगते हैं. इस उम्मीद में कि शायद कोई बात बन जाए.”


’55 साल तक क्यों याद नहीं आया हिंदुत्व’
मनजिंदर सिंह सिरसा ने राहुल से पूछा कि 55 सालों बाद राहुल गांधी को सत्यम, शिवम सुंदरम की याद क्यों आ रही है. उन्होंने कहा, “10 साल आपकी सरकार रही, जिसमें आप सब कुछ थे. आपको पहले तो याद नहीं आई. सत्ता हथियाने के लिए लोगों को बांटने का काम करते हैं.” पीएम मोदी की सराहना करते हुए मनजिंदर सिंह ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जो सबको लेकर साथ चलने की बात करते हैं और दूसरी तरफ खून से होली खेलने वाले लोग भाईचारे की बात कर रहे हैं.

राहुल गांधी का हिंदू पर सोशल मीडिया पोस्ट
आपको बता दें कि रविवार (1 अक्टूबर) को ही राहुल गांधी ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट कर लिखा, “सत्यम् शिवम् सुंदरम्. एक हिंदू अपने अस्तित्व में समस्त चराचर को करुणा और गरिमा के साथ उदारतापूर्वक आत्मसात करता है, क्योंकि वह जानता है कि जीवनरूपी इस महासागर में हम सब डूब-उतर रहे हैं. निर्बल की रक्षा का कर्तव्य ही उसका धर्म है.” इसके साथ ही उन्होंने हिंदुत्व पर दो पन्नों का एक लेख भी शेयर किया है, जिस पर लोग खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Share:

Next Post

PAK की फिर नापाक हरकत, श्रीगंगानगर में पकड़ा गया पाकिस्तानी ड्रोन; चेकिंग के दौरान मिले हथियार

Sun Oct 1 , 2023
नई दिल्ली: पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. अब तक पाकिस्तान भारत में आतंकियों को भेजने का काम करता था. मगर अब पाकिस्तान ने भारत में हथियारों और ड्रग्स की सप्लाई के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. राजस्थान के श्रीकरणपुर में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के नजदीक […]