देश

भारत में लगातार तीसरे दिन घटे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में 9111 केस, पर सक्रिय मामले 60,000 पार

नई दिल्ली। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9 हजार 111 नए मामले मिले हैं। वहीं, 27 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। यह लगातार तीसरा दिन है, जब देश में कोरोना के रोजाना मिलने वाले केस कम हुए हैं। हालांकि, सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार सुबह तक देश में कोरोना के 60 हजार 313 मरीज हैं।


इसी के साथ देश में अब तक कोरोना की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 4,48,27,226 हो गई है। वहीं, इससे मरने वालों की संख्या 5 लाख 31 हजार 141 पहुंच गई। रविवार-सोमवार के बीच सबसे ज्यादा छह मौतें गुजरात में हुईं। वहीं, उत्तर प्रदेश में चार, दिल्ली-राजस्थान में तीन-तीन, महाराष्ट्र में दो; बिहार, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, केरल, झारखंड और तमिलनाडु में एक-एक व्यक्ति की कोरोना से जान गई। मृतकों की संख्या में केरल की तरफ से भी तीन मौतों का इजाफा किया गया है।

देश में फिलहाल दैनिक संक्रमण दर 8.40 फीसदी दर्ज किया गया है, वहीं साप्ताहिक संक्रमण दर 4.94 फीसदी है। भारत में मरीजों के ठीक होने की दर 98.68 फीसदी है।

Share:

Next Post

आपके फोन में भी हैं ये खतरनाक एप्‍स तो तुरंत कर दें डिलीट, गूगल ने भी लगया प्रतिबंध

Mon Apr 17 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। यदि आप एंड्रॉयड यूजर्स (Android users) हैं तो आपको सतर्क होने की जरूरत है। सुरक्षा विशेषज्ञों को एंड्रॉयड फोन के लिए एक नया थ्रेड मिला है, जिसमें लाखों यूजर्स को अब अपने डिवाइस की तुरंत जांच करने और इन एप को तुरंत हटाने (immediate removal) की सलाह दी जा रही है। […]