बड़ी खबर

राहुल गांधी, सिद्धारमैया और शिवकुमार को कोर्ट ने भेजा समन, जानिए पूरा मामला

बेंगलुरु: बेंगलुरु कोर्ट (Bangalore Court) ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Karnataka Chief Minister Siddaramaiah), डिफ्टी सीएम डीके शिवकुमार (Deputy CM DK Shivakumar) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को समन भेजा है. कोर्ट ने तीनों नेताओं के खिलाफ ये समन विधानसभा चुनाव (assembly elections) के दौरान भाजपा के खिलाफ झूठे विज्ञापन और बदनाम करने वाले प्रचार प्रसार को लेकर भेजा है. बीजेपी के स्टेस सेक्रेटरी एस केशवप्रसाद ने 9 मई को इन तीनों नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी.

इस शिकायत में दावा किया गया था कि तत्कालीन भाजपा सरकार ने सरकारी कॉन्ट्रैक्ट में 40 फीसदी का कमीशन लिया और राज्य से 1.5 लाख करोड़ रुपये लूट लिए. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि इस विज्ञापन ने बीजेपी की छवि को धूमिल किया है. वहीं, स्पेशल कोर्ट ने इस मामले में 27 जुलाई को अगली सुनवाई करेगी. बीजेपी ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है.


बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि झूठ बोलकर और झूठा प्रचार कर लोगों को गुमराह करना आसान है. पार्टी ने कहा कि अदालत उचित सजा देगी. बता दें कि कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था. राहुल ने बीजेपी को 40 फीसदी कमीशन लेने वाली सरकार बताया था. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा को हिंदुस्तान की सबसे भ्रष्ट सरकार करार दिया था.

राहुल ने कहा था कि कर्नाटक में जो भी काम करते हैं, उसमें ये 40 प्रतिशत कमीशन लेते हैं. ये 40 फीसदी कमीशन वाली सरकार है. बता दें कि राहुल गांधी पर पहले से ही मानहानि का केस है. इसी वजह से उनकी सांसदी भी चली गई. वहीं, इस समन के बाद सिद्धारमैया और डीके की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कर्नाटक चुनाव में इस बार कांग्रेस ने बीजेपी को सत्ता से हटाकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. विधानसभा के चुनाव में बीजेपी को 136 सीटें आई थी.

Share:

Next Post

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने मछली मारने पर प्रतिबंध के दिए आदेश

Wed Jun 14 , 2023
मछली मारने पर 16 जून से 15 अगस्त तक रहेगा प्रतिबंध रीवा। वर्षाकाल का आरंभ मछलियों का प्रजनन काल होता है। इसे ध्यान में रखते हुए कलेक्टर  प्रतिभा पाल ने जिले के सभी जलाशयों में 16 जून 2023 से 15 अगस्त 2023 तक मछली मारने पर प्रतिबंध के आदेश दिए हैं। इस अवधि में मछली […]