देश

मिजोरम के COVID-19 +ve मंत्री ने अस्पताल के फर्श पर लगाया पोंछा


ऐजवाल। मिसाल के तौर पर मिजोरम की विद्युत मंत्री डीमिनिस्टर आर लालज़िरलियाना (Mizoram’s power and electricity department minister Dminister R Lalzirliana) को शुक्रवार को एक अस्पताल के फर्श की सफाई करते देखा गया। इस अस्पताल मे वे अपनी पत्नी और बेटे के साथ COVID-19 का इलाज कर रहे है।

लालजिरलियाना ने कहा, “फर्श पोंछने का मेरा मकसद नर्सों या डॉक्टरों को शर्मिंदा करना नहीं था, बल्कि मैं एक उदाहरण पेश करके दूसरों को शिक्षित और नेतृत्व करना है।”
उन्होंने कहा कि झाड़ू लगाना और फर्श साफ करना उनके लिए कोई नई बात नहीं है क्योंकि वह अपने घरों और अन्य जगहों पर इस तरह के काम करते थे।


एक ऐसे राज्य के लिए जो वीआईपी संस्कृति की निंदा करता है, मिजोरम में मंत्रियों के घर के काम करने, सार्वजनिक परिवहन या मोटर बाइक में यात्रा करने, सामुदायिक कार्यों में भाग लेने और क्रिसमस जैसे त्योहारों के मौसम में सामुदायिक दावत के लिए कुक के रूप में काम करने के कई उदाहरण देखे गए है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने सफाईकर्मी को बुलाया क्योंकि उनका कमरा गन्दा था। लेकिन, स्वीपर नहीं आ सका और उसकी कॉल का जवाब नहीं दे सका, जिसने उसे खुद काम करने के लिए प्रेरित किया।
पूर्व में राष्ट्रीय राजधानी के अपने दौरे के दौरान मंत्री ने एक बार दिल्ली के मिजोरम हाउस में फर्श की सफाई और पोछा लगाया था।

71 वर्षीय नेता और मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के नेता और उनकी पत्नी लालथंगमावी (59) को 11 मई को COVID-19 संक्रमण का पता चला था।उनका बेटा 8 मई को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था। इन तीनों को शुरू में होम आइसोलेशन में रखा गया था।

जब लालज़िरलियाना ने ऑक्सीजन के स्तर में अचानक गिरावट तब उन्हें 12 मई को COVID-19 अस्पताल- ज़ोरम मेडिकल कॉलेज (ZMC) में भर्ती कर दिया गया।

Next Post

नौकरानी के आरोप ने बर्बाद किया इस फिल्मी एक्‍टर का करियर, अब नहीं मिलता काम

Sat May 15 , 2021
नई दिल्ली। साल 2003 में एक फिल्म आई ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’, इस फिल्म को देखने के बाद लगा कि बॉलीवुड को एक नया स्टार मिल गया है और इस नए स्टार का नाम था शाइनी अहूजा (Shiney Ahuja)। इस फिल्म के लिए एक्टर को फिल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड भी दिया गया। लेकिन एक आरोप […]