व्‍यापार

चीन से अपना व्यवसाय हटाने जा रही है क्रेडिट रेटिंग फर्म मूडीज, कर्मचारियों की भी होगी छंटनी

हॉन्गकॉन्ग। अमेरिकी मुख्यालय वाली क्रेडिट रेटिंग फर्म, मूडीज कॉर्प चीन में चल रहे परामर्श व्यवसाय को बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा अन्य दफ्तरों में अपने कर्मचारियों की छंटनी करने का भी फैसला किया है। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, मामले की जानकारी रखने वाले दो विशेषज्ञों ने कहा कि मूडीज कॉर्प देश भर में कई स्थानों पर यूनिट से जुड़े लोगों की छंटनी कर रहा है।

आखिर मूडीज ने क्यों लिया यह फैसला?
लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि मूडीज कॉर्प ने इस हफ्ते चीन में मूडीज एनालिटिक्स का कारोबार बंद करना शुरू कर दिया है। मूडीज के इस फैसले का बीजिंग, शंघाई और शेन्जेन के 100 से अधिक कर्मचारियों के ऊपर बुरा प्रभाव पड़ा है। यूरोपियन यूनियन चैंबर ऑफ कॉमर्स की रिपोर्ट के अनुसार मूडीज के इस कदम के पीछे की वजह चीन की शून्य कोविड नीति और लॉकडाउन के कारण लगी सख्ती मानी जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार मूडीज अपने दफ्तरों को अन्य देशों में शिफ्ट करने की योजना बना रही है।


व्यापार के मामलों में चीन की विश्वसनीयता घटी
हाल ही में, सितंबर में, यूरोपीय संघ के चैंबर ऑफ कॉमर्स ने एक रिपोर्ट जारी की थी कि चीन कम अनुमानित, कम विश्वसनीय और कम कुशल हो गया है, जिसके परिणामस्वरूप कई बहुराष्ट्रीय कंपनियां अपने परिचालन को चीन से बाहर अन्य बाजारों में स्थानांतरित करने पर विचार कर रही हैं। यूरोपीय चैंबर ऑफ कॉमर्स के सर्वेक्षण के अनुसार, 50 प्रतिशत पश्चिमी फर्मों ने बताया कि चीन में व्यापार 2021 में पहले के वर्षों की तुलना में अधिक राजनीतिक हो गया था।

Share:

Next Post

यूपी के चीफ सेकेट्री सहित कमिश्नर और 13 अफसरों का दल आज कई स्थानों पर सफाई व्यवस्था देखेगा

Sun Nov 20 , 2022
एनजीटी के चेयरमैन भी ट्रेंचिंग ग्राउंड और अन्य स्थानों का निरीक्षण करेंगे इंदौर। सफाई व्यवस्था और डोर टू डोर कचरा कलेक्शन व्यवस्था देखने के लिए यूपी के चीफ सेकेट्री के साथ-साथ 6 शहरों के कमिश्नर और कई अन्य अधिकारी विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे। इसके साथ ही एनजीटी के चेयरमैन भी एसटीपी प्लांट और कान्ह […]