विदेश

कोरोना खतरे के बीच समलैंगिकों के लिए क्रूज प्रोग्राम कल से शुरू, 5 हजार लोग होंगे शामिल

नई दिल्‍ली । कोरोना (corona) के ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variants) के कारण जहां एक तरफ फिर से कई जगह पाबंदियां लग गई हैं. तो वहीं, रविवार को अटलांटिस इवेंट्स (Atlantis Events) नामक टूर ऑपरेटर समलैंगिकों के लिए क्रूज शिप (cruise ships) पर बहुत बड़ा प्रोग्राम लॉन्च करने जा रहा है. दरअसल, इस कंपनी की 30वीं वर्षगांठ के अवसर पर यह प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है. फ्लोरिडा के मियामी (Miami of Florida) में एक सप्ताह तक चलने वाले इस प्रोग्राम में करीब 5,500 लोग शामिल होंगे.

बता दें, कोरोना के मामलों में इस समय अमेरिका सबसे ऊपर है. और यहां लोगों को क्रूज जहाजों पर यात्रा से बचने के लिए एक सख्त चेतावनी जारी की गई है. लेकिन फिर भी लोग इसे लेकर लापरवाही बरत रहे हैं. अटलांटिस इवेंट्स का दावा है कि जिन लोगों ने वैक्सीनेशन करवा ली है वह अब सुरक्षित हैं.

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर के मुताबिक, रॉयल कैरिबियन के ओएसिस ऑफ द सीज में चलने वाले इस समलैंगिक क्रूज प्रोग्राम के लिए कई लोगों ने भुगतान किया है. इन्हीं में से जर्मनी के रहने वाले ग्राफिक डिजाइनर आंद्रे मेयर भी हैं. उन्होंने कहा, ”यह हमारे जीवन को फिर से शुरू करने का समय है. हमारी वैक्सीनेशन भी हो रखी है. इसलिए हम इस प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं. मैंने इस प्रोग्राम के लिए 2 लाख 97 हजार रुपये से ज्यादा का भुगतान किया है. और दो साल बाद हमारे समुदाय के लिए यह पार्टी होने जा रही है. मैं इसमें जरूर जाउंगा.”

बता दें, हाल ही के दिनों में ऐसे मामले सामने आए थे, जिममें कई क्रूज यात्रियों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया था. इस क्रूज पार्टी के लिए कुछ लोग अपना प्लान बदलने का भी सोचें तो भी वो ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. क्योंकि कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक, उन्हें रिफंड लेने के लिए 60 दिन पहले ही टिकट कैंसिल करनी चाहिए थी. अब अगर वो टिकट कैंसिल करते हैं तो उन्हें इसका रिफंड नहीं मिलेगा. और उन्हें लाखों रुपयों का नुकसान हो जाएगा.

बॉस्टन के रहने वाले एक डांस टीचर एजेन मोर्गन ने बताया, ”मैंने 2 लाख 82 हजार रुपये में टिकट खरीदी थी. जब मैंने प्रोग्राम में जाने का अपना प्लान बदला तो मैंने इसे फेसबुक के जरिए बेचने का सोचा. लेकिन मुझे यह टिकट बेहद सस्ते दाम पर बेचनी पड़ रही है. मुझे इसके सिर्फ 1 लाख 10 हजार रुपये ही मिल रहे हैं.”

मोर्गन ने कहा, ”मैं इस पार्टी में जाना तो चाहता हूं. इसके लिए मेरे दोस्त भी मुझे काफी जोर दे रहे हैं. लेकिन मैं आगे का सोचकर चल रहा हूं. मैं बीमार होकर घर वापस नहीं आना चाहता. मुझे ये सोच-सोचकर रात में नींद भी नहीं आ रही है कि अगर मैं वहां गया तो कहीं मुझे कोरोना ना हो जाए.”’

वहीं, अटलांटिस इवेंट्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिच कैंपबेल ने कहा, ”हमने क्रूज लाइन के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है, जिसे बदला या रद्द नहीं किया जा सकता. अगर कोई भी व्यक्ति टिकट कैंसिल करता है तो उसे रिफंड नहीं मिलेगा.”

Share:

Next Post

अहिंसा पर पीएचडी करने वाला एक बाहुबली नेता जिसे कहा गया बिहार का डॉक्टर डॉन

Sat Jan 15 , 2022
पटना । बिहार (Bihar) में राजनीति में एक बाहुबली नेता (A Bahubali leader) हैं जिसके पास अहिंसा (Non-Violence) के रूपक महावीर पर पीएचडी (PhD) की डिग्री तो है ही, लेकिन अपराध का लंबा इतिहास (Long History of Crime) भी मौजूद है। नाम है नरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ सुनील पांडेय (Sunil Pandey) । सुनील पांडेय को […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.