उत्तर प्रदेश देश

ICU में बीमार पिता के सामने बेटियों ने किया निकाह

लखनऊ (Lucknow.)। उत्तर प्रदेश (UP) की राजधानी में इंसानियक की एक अलग ही मिसाल देखने को मिली है. जहां आईसीयू (ICU) में भर्ती एक शख्स ने अपनी बेटियों की शादी हॉस्पिटल के अंदर कराने की परमीशन मांगी तो हॉस्पिटल मैनेजमेंट (Hospital Management Lucknow) ने भी इनकार नहीं किया. आईसीयू में भर्ती पिता के सामने ही उनकी दोनों बेटियों की शादी आईसीयू वार्ड में ही हुई है. इस खास पल का डॉक्टर्स और नर्स सभी गवाह बने हैं.

लखनऊ चौक के रहने वाले मोहम्मद इकबाल की दो बेटियां हैं जिनकी शादी की तारीख पहले से ही तय थी. लेकिन, इकबाल की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा. परिजन इस बात से बहुत दुखी थे कि अब उनकी बेटियों की शादी में पिता कैसे शामिल हो पाएंगे. इस जद्दोजहद में बेटियों ने निकाह कराने से इनकार कर दिया. लेकिन, मोहम्मद इकबाल ने हॉस्पिटल मैनेजमेंट से उनकी बेटियों की शादी में शरीख होने की इजाजत मांगी.



परिजनों ने डॉक्टर्स से बात की और डॉक्टर्स ने भी इंसानियत के नाते इस समस्या को समझा. इसके बाद डॉक्टर्स की परमीशन मिल गई और आईसीयू वार्ड में शहर काजी को बुलाया गया और निकाह के लिए दूल्हे को भी लाया गया. एरा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू वार्ड के अंदर ही दोनों बेटियों का निकाह उनके पिता के सामने पढ़ा गया. 51 साल के इकबाल इस बात से बहुत खुश हुए और उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलकने लगे.

निकाह के बाद बेटियों की विदाई
निकाह के बाद मोहम्मद इकबाल की दोनों बेटियों की विदाई की रस्म भी पूरी की गई. वहीं इकबाल का अभी भी आईसीयू में इलाज चल रहा है. इलाज के दौरान उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है लेकिन उन्हें इस बात की खुशी है कि वह अपनी दोनों बेटियों के निकाह में शामिल हो पाए. इस अनोखी शादी की फिलहाल पूरे लखनऊ में चर्चा की जा रही है और सभी हॉस्पिटल के इस फैसले को सराह रहे हैं.

Share:

Next Post

कश्मीर में मोदी सरकार का 'विकास' देख तिलमिलाया पाक! शिकायत करने पहुंचा विश्व बैंक

Sun Jun 16 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सरकार में जम्मू और कश्मीर में कई विकास परियोजनाएं चल रही हैं. इनमें एक बड़ी संख्या केंद्र शासित राज्य की जल संपदा (water resources) के दोहन के लिए पनबिजली परियोजनाओं (hydroelectric projects) की है. मगर पाकिस्तान को इस पर भी नाराजगी है कि भारत […]