विदेश

Mexico में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,70,000 के पार


मेक्सिको सिटी । मेक्सिको में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 1,474 लोगों की मौत के साथ इससे मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर एक लाख 71 हजार 234 हो गयी है।



राष्ट्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। पिछले 24 घंटों के दौरान नये मामले 10,677 बढ़ने से संक्रमितों की संख्या 1,968,566 हो गयी है। मंत्रालय के अनुसार, संक्रमण की शुरुआत से अब तक 15 लाख से अधिक लोग स्वस्थ हुए हैं।

उल्‍लेखनीय है कि विश्व में जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 10.79 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है वहीं अब तक 23.67 लाख लोगों ने इस महामारी से अपनी जानें भी गंवा दी हैं। इस बीच, कोरोना के नए स्वरूपों के विकास को लेकर दुनिया भर में चिंता जताई जा रही है। इसी संबंध में दवा निर्माता कंपनी एस्ट्राजेनेका ने कहा है कि वह टीके को वायरस के नए प्रकार के खिलाफ कारगर बनाने पर काम कर रहे हैं।

एस्ट्राजेनेका ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह कोविड-19 टीके को वायरस के नए प्रकार के खिलाफ कारगर बनाने के लिए ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ मिलकर काम कर रही है। दवा निर्माता कंपनी ने कोविड-19 के खिलाफ व्यापक इस्तेमाल के लिए आए टीकों में से एक टीका विकसित करने के लिए ऑक्सफोर्ड के साथ काम किया।

कंपनी ने कहा, वह नए टीके को बड़ी मात्रा में कम समय में उत्पादन की उम्मीद कर रहा है। यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब एस्ट्राजेनेका ने कहा है कि चौथी तिमाही में उसकी शुद्ध आय एक साल पहले की समान तिमाही में 31.3 करोड़ डॉलर से बढ़कर 1.01 अरब डॉलर हो गई है। वहीं दवाओं की बिक्री भी 11 प्रतिशत बढ़कर 7.41 अरब डॉलर हो गई।

Share:

Next Post

महिला किसान ने खेत पर जाने राष्‍ट्रपति से मांगा हेलिकॉप्टर खरीदने कर्ज

Fri Feb 12 , 2021
मंदसौर। आपने लोगों को ऑटो, कार, घर यहां तक कि बाइक खरीदने के लिए भी लोन लेते हैं, किन्‍तु कभी ऐसा भी सुना है कि किसी ने हेलिकॉप्टर खरीदने के लिए लोन की मांग की है। सुनने में बड़ा अटपटा सा लगता है, लेकिन यह हकीकत है। मामला कहीं और का नहीं बल्कि मप्र के […]