देश

Delhi: जहांगीरपुरी में चलेगा बुलडोजर! कानून-व्यवस्था के लिए MCD ने मांगे 400 पुलिस जवान

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में हनुमान जयंती के दिन हुए उपद्रव (Hanuman Jayanti riots) के मामले में भी अब बुलडोजर (bulldozer) की एंट्री हो गई है. विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपियों की ओर से कराए गए अवैध निर्माण (illegal construction) पर बुलडोजर चलाने की मांग की थी. अब उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने का ऐलान कर दिया है.


उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से इस संबंध में नॉर्थ वेस्ट के डिप्टी पुलिस कमिश्नर (डीसीपी) को पत्र लिखकर कानून व्यवस्था संभालने के लिए दिल्ली पुलिस के 400 जवानों को तैनात करने की मांग की है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से कहा गया है कि जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण ध्वस्त करने के लिए 20 और 21 अप्रैल को अभियान चलाया जाएगा।

गौरतलब है कि दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इसे लेकर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर को पत्र भी लिखा था. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर को लिखे पत्र में हनुमान जयंती के दिन 16 अप्रैल को शोभायात्रा पर असामाजिक तत्वों की ओर से पथराव किए जाने का जिक्र किया था.

उन्होंने आरोप लगाया कि इन असामाजिक तत्वों को आम आदमी पार्टी (AAP) के स्थानीय विधायक और निगम पार्षद का संरक्षण प्राप्त है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने पत्र में लिखा कि इन उपद्रवियों की ओर से स्थानीय विधायक और निगम पार्षद के संरक्षण में अवैध निर्माण और अतिक्रमण किया हुआ है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर को पत्र लिखकर अवैध निर्माण और अतिक्रमण को चिह्नित करने की मांग की थी.

Share:

Next Post

Corona: एक ही स्वास्थ्य कर्मी हर लहर में हुआ संक्रमित, टीके के चलते अस्पताल तक नहीं जाना पड़ा

Wed Apr 20 , 2022
नई दिल्ली। आप सुनकर हैरान होंगे मगर यह सच है कि पहली बार देश में एक ही स्वास्थ्यकर्मी (same health worker) कोरोना महामारी की हर लहर (every wave of corona pandemic) में संक्रमित मिला। इसे लेकर वैज्ञानिकों ने जब अध्ययन किया तो पता चला कि साल 2020 में स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना के एल्फा वैरिएंट (alpha […]