बड़ी खबर

राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का नाम बदल डॉक्टर अब्दुल कलाम वाटिका रखने की मांग


नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) नगर निगम (Municipal Corporation) में भाजपा (BJP) के मुनिरका वार्ड से पार्षद भगत सिंह टोकस (Councilor Bhagat Singh Tokas) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द (President Ram Nath Kovind) को एक पत्र लिखकर राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) में स्थित मुगल गार्डन का नाम बदल कर (Change the Name of Mughal Garden) पूर्व राष्ट्रपति डाक्टर अब्दुल कलाम वाटिका (Dr. Abdul Kalam Vatika) रखने की मांग (Demand) की है।

निगम पार्षद भगत सिंह टोकस ने राष्ट्रपति को भेजे अपने पत्र में लिखा है, मुगल काल में मुगलों द्वारा पूरे भारत में जिस प्रकार से आक्रमण किए गए और देश को लूटा था, वहीं देशभर में मुगल आक्रांताओं के नाम से लोगों में रोष हैं, जिन्होंने भारत की संस्कृति को खत्म करने का प्रयास किया उनको प्रचारित न किया जाए।

इसलिए मुगल गार्डन का नाम पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन डाक्टर अब्दुल कलाम वाटिका पर रखा जाए। अब्दुल कलाम देश के लिए आदर्श हैं। उनके जीवन के संघर्ष से युवाओं को भविष्य में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

उन्होंने आगे लिखा है कि, उनका विज्ञान और राष्ट्रपति के तौर पर योगदान भी प्रेरणादायक रहा है। साथ ही आजादी के अमृत महोत्सव के तहत यह फैसला लिया जाना चाहिए। दरअसल इससे पहले वही पार्षद टोकस मोहम्मदपुर गांव का नाम माधवपुरम करने की मांग कर चुके हैं।

Share:

Next Post

Share Market: पहले दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद, सेंसेक्स 86 अंक चढ़ा, निफ्टी 18300 के पार

Mon Jan 17 , 2022
नई दिल्ली। सोमवार को शेयर बाजार हरे निशान पर खुला और दिनभर के उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बाद अंत में बढ़त के साथ बंद हुआ। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 86 अंक की तेजी के साथ 61,309 के स्तर पर बंद हुआ। इसके साथ ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 18,300 के स्तर के […]