विदेश

Sri Lanka को India से मिले 10 रेलवे पैसेंजर कोच

कोलंबो । श्रीलंका (Sri Lanka) को भारत से 10 स्टेट ऑफ द आर्ट रेलवे कोच (State of the art railway coach) मिले हैं। भारतीय कंपनी राइट्स का श्रीलंकाई रेल के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट हुआ है जिसके तहत 160 रेल के डिब्बों की सप्लाई की जानी है।

कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग की ओर से बुधवार को ट्वीट कर कहा गया है भारत की ओर से 10 स्टेट ऑफ द आर्ट रेल के डिब्बे पाने के बाद परिवहन के क्षेत्र में इसी तरह भारत और श्रीलंका एक-दूसरे को सहयोग करते रहेंगे।


इसमें यह भी कहा गया है कि राइट्स की ओर से श्रीलंका रेलवे को जो डिब्बे दिए गए हैं, उन्हें इंडियन लाइन ऑफ क्रेडिट के जरिए वित्तीय सहायता दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में कोलंबो में ईस्ट कंटेनर टर्मिनल में भारत और जापान की सहभागिता रद्द करने के बाद श्रीलंका ने वेस्ट कंटेनर टर्मिनल को विकसित करने की मंजूरी दी है। साल 2019 में श्रीलंका और भारत के बीच आर्थिक परियोजनाओं में सहयोग करने के लिए समझौता किया गया था।

Next Post

कोरोना टेस्ट के दौरान Sachin Tendulkar की निकली चीख, Video हुआ वायरल

Wed Mar 10 , 2021
नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) इस समय रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) में इंडिया लीजेंड्स (India Legends) की कप्तानी कर रहे हैं। सचिन की अगुआई वाली टीम ने पहले मुकाबले में बांग्लादेश लीजेंड्स को 10 विकेट से हराकर लीग में धमाकेदार शुरुआत की है।   View this post on […]