भोपाल

अब Online मिलेंगे खसरा, नक्शे व नामांतरण के Documents

  • प्रमाणित कॉपियों को भू अभिलेख के वेबपोर्टल पर जारी कर दिया है

भोपाल। मध्यप्रदेश भू राजस्व संहिता (Madhya Pradesh Land Revenue Code) के तहत इलेक्ट्रॉनिक स्वरूप में उपलब्ध अभिलेखों की प्रमाणित कॉपियों को भू अभिलेख के वेबपोर्टल (Web Portal) पर जारी कर दिया है । खसरा एक साला, खसरा पांच साला, खाता जमाबंदी (खतौनी), अधिकार अभिलेख, खेवट, निस्तार पत्रक, ए 4 साइज में नक्शे की कॉपी, नामांतरण पंजी (Transfer Register) की प्रति ए 4 आकार में, किसी राजस्व प्रकरण (Revenue Case) में आदेश की कॉपी मिल सकेगी।
इसी तरह राजस्व प्रकरण पंजी की प्रति ए 4 आकार में, हस्तलिखित खसरा पांच ( स्कैन की गई प्रति ) ए 4 आकार में, हस्तलिखित राजस्व प्रकरण पंजी स्कैन की गई प्रति ए 4 आकार में पहले पृष्ठ के लिए फीस 30 रुपए एवं प्रत्येक पेज के लिए फीस 15 रुपए निर्धारित की गई है। अभी पोर्टल पर वे ही अभिलेख होंगे जिन्हें रिकॉर्ड रूम में स्कैन कर भू अभिलेख पोर्टल पर अपलोड किया जा चुका है तथा आरसीएमएस पोर्टल पर पहले से उपलब्ध हैं। लोग ऑनलाइन भी इसे प्राप्त कर सकते हैं।

Next Post

उत्तराखंड की कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश का निधन, दिल्ली में ली आखिरी सांस

Sun Jun 13 , 2021
नई दिल्ली. उत्तराखंड कांग्रेस की दिग्गज राजनेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश का आज निधन हो गया. उन्होंने दिल्ली के उत्तराखंड सदन में अंतिम सांसें ली. डॉ. हृदयेश का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ. दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की बैठक में भाग लेने के लिए वह शनिवार को राजधानी […]