देश भोपाल मध्‍यप्रदेश

Ram के नाम पर फर्जीवाड़ा आया सामने, Mandir निर्माण के लिए नकली रसीद देकर दुकानदार से लिया चंदा


भोपाल । अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कथित रूप से फर्जी रसीद देकर भोपाल में अवैध रूप से चंदा जुटाने के मामले में मंगलवार को एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। विस्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश भदौरिया ने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए फर्जी कूपन देकर अवैध धन संग्रह करने के मामले में अशोका गार्डन पुलिस थाने में मनीष राजपूत के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने राजपूत को पुलिस हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ जारी है। विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के जिला सह मंत्री यतेन्द्रपाल सिंह जादौन की लिखित शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है।


अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण हेतु विहिप को सहयोग निधि संग्रहण के लिए अधिकृत किया गया है। भदौरिया ने कहा कि विहिप के पदाधिकारी चंदा राशि के लिए 31 जनवरी को अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में Friends Colony Bhopal में शशांक जयसवाल की दुकान पर पहुंचे तो उन्हें इस फर्जीवाड़े का पता चला। दुकान संचालक ने बताया कि मनीष राजपूत नामक व्यक्ति पहले ही उनसे राशि ले चुका है। दुकान मालिक ने विहिप के पदाधिकारियों को चंदे की रसीद भी दिखाई।

शशांक जयसवाल ने जो रसीद दिखाई, उस पर ‘राम भूमि संकल्प सोसाइटी भोपाल’ का नाम लिखा था। रसीद राम जन्म भूमि न्यास द्वारा अधिकृत नहीं थी। विहिप के पदाधिकारियों ने इसकी शिकायत पुलिस में की। इसी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मनीष राजपूत को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि मनीष ने अनाधिकृत रूप से दुकान संचालक से राम मंदिर निर्माण के लिए 151 रुपये की सहयोग निधि ली थी।

Share:

Next Post

असमः कोकराझार में वाहन से भारी मात्रा में हथियार बरामद, 06 गिरफ्तार

Wed Feb 3 , 2021
कोकराझार (असम) । पुलिस ने जिले के गोसाईगांव थाना अंतर्गत सरायबिल में एक वाहन से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद किया है। इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात एक Scorpio (एएस-16ए-4165) की तलाशी ली गयी। जिसमें पुलिस टीम ने वाहन में छिपाकर […]