इंदौर न्यूज़ (Indore News)

ब्रिलियंट, रेडिसन, बाम्बे हास्पिटल, एमवाय में बिजली की डबल सप्लाय

  • प्रवासी सम्मेलन… बिजली व्यवस्था चौकचौबंद
  • सम्मेलन के दौरान 15 इंजीनियर, 100 कर्मचारी और 10 वाहन 24 घंटे रहेंगे तैनात

इन्दौर। प्रवासी सम्मेलन के पहले बिजली व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद कर दिया गया है। सम्मेलन स्थल व प्रवासियों के ठहरने वाले होटलों में भी बिजली व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त कर दिया है। पूर्वी क्षेत्र में प्रमुख स्थानों पर बिजली की सप्लाय लाइन को डबल सप्लाय से जोड़ दिया है, वहीं क्षेत्र में नए ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं।

प्रवासी सम्मेलन के पहले बिजली कम्पनी की ओर से पूर्वी क्षेत्र में आयोजन स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर, रेडिसन होटल, सयाजी, बाम्बे हास्पिटल एवं एमवाय से जुड़े क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था को बेहतर कर दिया गया है। यहां पर बिजली गुल की संभावनाओं को न्यूनतम स्तर पर ले जाने के लिए बिजली कंपनी पिछले एक महीने से सप्लाय लाइन पर काम कर रही थी। इसकी जानकारी प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे एवं एमडी अमित तोमर दोनों बराबर ले रहे हैं। कार्यपालन यंत्री सुनीलसिंह और विनयसिंह ने बताया कि सम्मेलन को लेकर 50 से ज्यादा ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाई गई है। इसके साथ ही आवश्यक स्थानों पर दो दर्जन से ज्यादा नए ट्रांसफार्मर भी लगाए गए हैं। बिजली की लाइनों को भी लोड पर चेक किया गया है। प्रवासी सम्मेलन स्थल एवं मेहमानों के ठहरने वाले होटलों के स्थानों पर भी बिजली सप्लाय बेहतर किया गया है।


हर समय उपलब्ध रहेंगे कर्मचारी
सम्मेलन के दौरान 15 इंजीनियर, 100 कर्मचारी और 10 वाहन 24 घंटे तैनात रहेंगे। इसके साथ ही बिजली कंपनी अत्याधुनिक उपकरणों से जम्फर पर डीपी पर नजर बनाए रखेगी, ताकि शार्ट सर्किट और फाल्ट की स्थिति निर्मित ना हो। क्षेत्र में बिजली कंपनी के चलित वाहन भी पेट्रोलिंग के माध्यम से उपकरणों पर पैनी नजर बनाए रखेंगे।

Share:

Next Post

रजिस्ट्री कराने जा रहे हैं, खाली हाथ आ रहे हैं

Sat Dec 31 , 2022
करोड़ों के राजस्व चुकाने वाले शहर में सम्पदा पोर्टल की कछुआ चाल… सात दिन से लोग परेशान सर्विस प्रोवाइडर कर सकते हैं काम बंद, 13 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपेंगे ज्ञापन इन्दौर। रजिस्ट्री, पावर आफ अटार्नी, वसीयत जैसे महत्वपूर्ण कार्यों को तेजी से निपटाने के लिए तैयार किया गया सम्पदा पोर्टल सात दिनों से कछुआ […]